India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

NSE को-लोकेशन स्कैम: मुंबई पूर्व पुलिस कमिश्नर को ईडी ने किया तलब, 3 दिन पहले हुए थे रिटायर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 जुलाई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए संजय पांडे को बुलाया है। ईडी ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) को-लोकेशन स्कैम के सिलसिले में पूर्व पुलिस कमिश्नर को 5 जुलाई को दिल्ली तलब किया है।

NSE co location scam

संजय पांडे 30 जून को अपने पद से रिटायर हुए थे। सेवानिवृत्ति के 3 दिन बाद ही उन्हें समन भेजा गया था। पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से सेवानिवृत्त हुए पांडे को दिल्ली में ईडी मुख्यालय में पांच जुलाई को सुबह करीब 11 बजे जांचकर्ताओं के समक्ष पेश होने को कहा गया है। जांच एजेंसी धन शोधन अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत पांडे के बयान दर्ज करेगी।

वित्तीय अपराधों की जांच करने वाली एजेंसी ईडी ने उन्हें नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को-लोकेशन घोटाले से जुड़े एक मामले में तलब किया है, जिसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। को-लोकेशन घोटाले में 2018 से सीबीआई की तरफ से पहले से ही मामले की जांच की जा रही है। यह आरोप लगाया गया है कि पांडे की फर्म उन आईटी कंपनियों में से एक थी, जिन्हें 2010 से 2015 तक एनएसई में सुरक्षा ऑडिट करने का काम सौंपा गया था, जब माना जाता है कि को-लोकेशन घोटाला हुआ था।

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भाजपा पर बोला हमला, कहा-'BJP के इशारे पर काम करती है ED'राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भाजपा पर बोला हमला, कहा-'BJP के इशारे पर काम करती है ED'

आपको बता दें कि साल 2001 में संजय पांडे ने पुलिस सर्विस से इस्तीफा दिया था। इसके बाद एक आईटी ऑडिट फर्म उन्होंने बनाई थी, हालांकि जब उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ तो वह सेवा में वापस लौट आए। उन्होंने अपनी फर्म में बेटे और मां को डायरेक्टर बनाया है।

Comments
English summary
ED summon former Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey on July 5 in connection with NSE co-location scam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X