• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्विस बैंक ने नीरव मोदी और उसकी बहन के 4 खाते किए सीज, अकाउंट में थे 283 करोड़ रुपए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। जांच एजेंसियों ने नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी के स्विस बैंक के चार खातों को फ्रीज कर दिया है। इनमें तकरीबन 283 करोड़ रुपए जमा बताए जा रहे थे। स्विट्जरलैंड ने यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अपील पर की है। ED ने कहा था कि इन खातों में जमा रकम भारतीय बैंकों से अवैध तरीके से ट्रांसफर कराया गया है।

ED seized four Swiss bank accounts belonging to fugitive Nirav Modi and his sister

देश छोड़ कर भागने वाला हीरा कारोबारी नीरव मोदी फिलहाल ब्रिटेन की एक जेल में बंद है। भारत लगातार उसके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहा है। पीएनबी घोटाले में यह पिछले कुछ दिन एजेंसियों की दूसरी बड़ी कामयाबी है। इससे पहले इस मामल के आरोप मेहुल चौकसी के भारत में प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया था। जब एंटिगुआ के प्रधानमंत्री बयान जारी कर कहा था कि हम मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द कर रहे हैं।

इस संबंध में सरकार की ओऱ से जारी एक बयान में कहा गया है कि, भारत की मांग पर उन्होंने नीरव और उसकी बहन पूर्वी मोदी के चार खाते सीज कर लिए हैं। इन बैंक खातों में तकरीबन तीन करोड़ 75 लाख यूएस डॉलर जमा है। ये बैंक खाते भारत सरकार के प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) के आग्रह पर पीएमएलए एक्ट के तहत फ्रीज किए गए हैं। इस खातें में भारतीय बैंकों से अवैध तरीके से पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। गुरुवार को उसकी रिमांड भी पूरी हो रही है। वीडियो लिंक के जरिए वेस्टमिंस्टर कोर्ट में नीरव की पेशी होने की उम्मीद है। भारत की प्रत्यर्पण अपील पर 19 मार्च को लंदन में नीरव की गिरफ्तारी हुई थी। चार बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है। ईडी की चार्जशीट में नीरव की बहन पूर्वी का भी नाम है।

<strong>कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी के मर्डर की सीसीटीवी फुटेज आई सामने, मारी गईं करीब 10 गोलियां</strong>कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी के मर्डर की सीसीटीवी फुटेज आई सामने, मारी गईं करीब 10 गोलियां

English summary
ED seized four Swiss bank accounts belonging to fugitive Nirav Modi and his sister
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X