• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PFI के देशभर में 26 ठिकानों पर ED की छापेमारी, इस मामले में की गई कार्रवाई

|

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2 दिसंबर, 2020 को घन शोधन मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देशभर में 26 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें दिल्ली और केरल सहित आठ राज्यों में स्थित पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। ईडी ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि छापेमारी में किस तरह की बरामदगी हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केरल में पीएफआई के अध्यक्ष ओएमअब्दुल सलाम, तमिलनाडु के पांच स्थानों पर छापेमारी की है।

    Money Laundering Case: PFI के 9 राज्यों के 26 ठिकानों पर ED की बड़ी छापेमारी | वनइंडिया हिंदी

    ED raids 26 sites of PFI across the country action taken in Cube refining Matter

    ईडी की टीम ने तमिलनाडु के जिन पांच स्थानों पर कार्रवाई की है उनमें मदुरै, तेनकाशी और चेन्नई की तीन जगहें शामिल हैं। इसके अलावा ईडी ने राजधानी दिल्ली और केरल में पीएफआई के अधिकारियों के आवास पर छापेमारी की है। इस बीच ईडी कार्रवाई पर PFI की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने छापेमारी की कड़ी निंदा की है। पीएफआई ने इसे केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ की जा रही आलोचना के बाद बदले की कार्रवाई बताया है।

    ED raids 26 sites of PFI across the country action taken in Cube refining Matter

    पीएफआई के चेयरमैन ओएए सलाम ने इस संबंध में एक ट्वीट कर ईडी की कार्रवाई की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने लिखा, 'किसान के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ईडी ने पीएफआई नेताओं के घर छापेमारी की है। इस कृत्य से बीजेपी प्रशासन अपनी असफलताओं को छिपाने का प्रयास कर रही है। संस्थाओं का राजनीतिक फायदे के लिए कैसे उपयोग किया जाता है, यह उसका सटीक उदाहरण है। इस तरह की कार्रवाई हमारे न्याय ने लिए उठती आवाज को नहीं दबा सकती और ना ही अधिकारों के लिए लोकतांत्रिक लड़ाई को कमजोर कर सकती हैं।' सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी मलप्पुरम और तिरुवनंतपुरम जिलों पीएफआई अधिकारियों के घर पर तलाशी ले रही है। यह कार्रवाई शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई है।

    अवैध कोयला खनन मामले में सीबीआई की चार राज्यों में 45 स्थानों पर छापेमारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ED raids 26 sites of PFI across the country action taken in Cube refining Matter
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X