• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक से ईडी की पूछताछ, पल्स हॉस्पिटल से जुड़ी हैं भ्रष्ट अधिकारी की जड़ें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 8 मई। झारखंड की दागदार आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के 25 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान महत्‍वपूर्ण सुराग ईडी के हाथ लग चुके हैं। अवैध रूप से पैसे की लेनदेन वाली एक गोपनीय डायरी की चर्चा हो रही है। वहीं झारखंड प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस पूजा के सीए को पीएमएलए (Prevention of Money Laundering Act) के तहत गिरफ्तार करने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग के जुड़े मामले (Money Laundering Case) की जांच जारी है। आईएस के पति अभिषेक झा से ईडी पूछताछ भी चल रही है। जिनसे बहुतों की नींद हराम हो गई है।

IAS Pooja Singhal

ईडी की ओर से आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि पूजा सिंघल के खिलाफ किन-किन मामलों में छापेमारी हुई है । जब कि ईडी की कार्रवाई से संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स में कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि उनके दूसरे पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार सिंह के यहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। जिसकी गहनता से जांच हो रही है।

सीनियर आईएएस अधिकारी व झारखंड में उद्योग और खान सचिव पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की कार्रवाई तेजी से आगे बढ़ रही है। पूजा सिंघल ने इमूवेवल प्रॉपर्टी रिटर्न में बताया है कि कोलकाता के राजारहाट में 2008-09 में 30 लाख के घर से हर वर्ष पूर्व पति राहुल पुरवार के साथ संयुक्त रूप से छह लाख रुपये किराए के तौर कमाई करती हैं। वहीं रांची के सुकुरहुटू में सिविल सर्विस ऑफिसर्स को-ऑपरेटिव सोसाइटी में वर्ष 2008-09 में 78 हजार वर्ग फीट भूखंड स्वयं के नाम से खरीदा है। उस वक्त कीमत 88 हजार रुपये थी, लेकिन इस जमीन पर अबतक पजेशन नहीं मिला है।

पल्स के निर्माण में 110 करोड़ से अधिक हुए खर्च
ईडी के अधिकारी पल्स अस्पताल के निर्माण व इक्यूपमेंट की खरीद में हुए खर्च की भी जांच कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अस्पताल निर्माण और मेडिकल इक्यूपमेंट की खरीद में कम से कम 110 करोड़ का खर्च हुआ है। जबकि अस्पताल के निर्माण के 23 करोड़ रुपये लोन लिया गया है। ईडी के निशाने पर आईएस पूजा और पति अभिषेक झा समेत मनीलॉन्ड्रिंग से जुड़े सभी बिंदुओं का ईडी अध्ययन कर रही है।

असम की 'दुर्लभ घटना' में 7 झोपड़ियां क्षतिग्रस्त, ऊपर उठते धूल के गुबार को देख विशेषज्ञों ने कही ये बात असम की 'दुर्लभ घटना' में 7 झोपड़ियां क्षतिग्रस्त, ऊपर उठते धूल के गुबार को देख विशेषज्ञों ने कही ये बात

बड़ी मछलियों से जुड़े हैं तार

सूत्रों की मानें तो आइएएस पूजा सिंघल के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान एक गोपनीय डायरी मिली है। इस डायरी में कई बड़े सफेदफोशों के नाम हैं। इनमें कई आइएएस, नेता, मंत्री, विधायक और पत्रकार शामिल हैं। जिनके नाम पर पैसे के लेनदेन का जिक्र इस डायरी में किया गया है। रसूखदारों के नाम और फोन नंबर भी इसमें दर्ज हैं। इससे पहले शनिवार को आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। घर में बरामद हुए 19.31 करोड़ रुपये नकद का कोई हिसाब नहीं दिया था।

Comments
English summary
ED interrogation continued to IAS Pooja husband Abhishek for Pulse Hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X