• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर ED की बड़ी कार्रवाई, मनीलॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में कर्नाटक कांग्रेस ( Karnataka Congress) अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने कोर्ट में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। फिलहाल डीके शिवकुमार आईटी विभाग द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर ईडी द्वारा दर्ज किए गए मनी लान्ड्रिंग मामले में जमानत पर हैं।

DK Shivakumar

मामले की जांच कर रही एजेंसी का दावा है कि डीके शिवकुमार की करीब 800 करोड़ रुपये की संपत्ति का कोई हिसाब नहीं है। इस मामले में उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने यह चार्जशीट दाखिल की है। शुक्रवार को मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष पर जल्द प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कस सकता है।

इससे पहले मनीलॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार को सितंबर 2019 में गिरफ्तार किया था। दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें अगले महीने जमानत दे दी थी। ईडी की चार्जशीट को लेकर डीके शिवकुमार ने चार्जशीट पर कहा कि मैं देश के कानून में विश्वास करता हूं। यह सब राजनीति से प्रेरित है, मुझे विश्वास है कि न्याय मिलेगा।

'वंशवाद और अंधविश्वास की राजनीति से करनी होगी तेलंगाना की रक्षा', सीएम KCR पर प्रधानमंत्री मोदी का हमला'वंशवाद और अंधविश्वास की राजनीति से करनी होगी तेलंगाना की रक्षा', सीएम KCR पर प्रधानमंत्री मोदी का हमला

डीके शिवकुमार पर ये हैं आरोप
60 वर्षीय कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को ईडी ने 2019 में इस मामले में गिरफ्तार किया था। मामले में उनकी बेटी ऐश्वर्या और कांग्रेस विधायक लक्ष्मी हेब्बालकर समेत उनके कई सहयोगियों से पूछताछ की गई थी। आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके सहयोगी एस के शर्मा पर तीन अन्य आरोपियों की मदद से हवाला चैनलों जरिए बड़ी मात्रा में अवैध रुप से धन के लेनदेन का आरोप लगाया है। मामले में ईडी उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Comments
English summary
ED charge sheet against Congress leader of Karnataka DK Shivakumar in Money Laundering Case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X