• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहरुख खान को झटका, रोज़ वैली स्कैम मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, तीन कंपनियों की संपत्ति जब्त

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। रोज़ वैली स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने इस घोटाला मामले में तीन कंपनियों की संपत्ति जब्त कर ली है। जिन कंपनियों की संपत्ति जब्त की गई है उनमें से एक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की कंपनी से भी जुड़ी है। ईडी ने हजारों करोड़ रुपए के रोज वैली चिट फंड घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन कंपनियों की 70 करोड़ रुपए से अधिक की सम्पत्तियां जब्त कर ली है।

 ED Attaches Rs 70 Cr Assets of 3 Firms in Rose Valley Scam, Including One Linked to SRK

ईडी द्वारा जब्त की गई कंपनियों में से एक कंपनी बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइड राइडर्स कंपनी है। ईडी ने इस मामले में कोलकाता की मल्टीपल रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर्स कॉलेज और आईपीएल की टीम नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति जब्त कर ली है।

रोज वैली चिटफंड घोटाले (Rose Valley chit fund scam) में जांच कर रही ईडी ने कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज के बैंक अकाउंट में पैसे जमा करवाने की वजह से उसके करोड़ों रुपए के कई बैंक अकाउंट को सील कर दिए। सूत्रों के मुताबिक IPL खेलने वाली टीम नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जुड़े कई बैंक खातों को भी सील किया गया है। नाइट राइडर्स पर बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान का मालिकाना हक है। वहीं ईडी ने मुंबई स्थित दीलकप चैंबर्स के फ्लैट को भी सील किया है। आपको बता दें कि ईडी 17,520 करोड़ रुपए के इस गोटाले की जांच कर रही है।

English summary
ED Attaches Rs 70 Cr Assets of 3 Firms in Rose Valley Scam, Including One Linked to SRK
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X