• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर को किया गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 अगस्त। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने अवंता ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को ईडी ने गौतम थापर के ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने दिल्ली और मुंबई स्थिति ठिकानों पर छापेमारी के बागौतम थापर को गिरफ्तार कर लिया है। माना जा रहा है कि आज ईडी गौतम थापर को कोर्ट में पेश करेगी और उनकी कस्टडी की मांग करेगी। गौर करने वाली बात है कि ईडी अवंता रिएलिटी, यस बैंक के को फाउंडर राणा कपूर और उनकी पत्नी के खिलाफ पीएमएलए के तहत जांच कर रही है। सीबीआई द्वारा दायर एफआईआर का संज्ञान लेने के बाद ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कराया है।

ed

इसे भी पढ़ें- दिल्ली: जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के सामने कूदी महिला, जवान ने इस तरह से बचाई जानइसे भी पढ़ें- दिल्ली: जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के सामने कूदी महिला, जवान ने इस तरह से बचाई जान

ईडी की ओर से इससे पहले कहा गया था कि सीबीआई की एफआईआर में आरोप है कि जब राणा कपूर यस बैंक के एमडी और सीईओ थे तो उन्होंने दिल्ली की प्राइम लोकेशन पर बाजार कीमत से बहुत कम दाम में गैर कानूनी तरह से एक प्रॉपर्टी खरीदी थी, यह प्रॉपर्टी अवंता रिएलिटी लिमिटेड की थी, जिसे इस प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए कम कीमत पर बैंक की ओर से लोन दिया गया था। सीबीआई ने पिछले साल राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदु कपूर के खिलाफ 307 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीद मामले में केस दर्ज किया था। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने बाजार कीमत से तकरीबन आधी कीमत पर इस संपत्ति को खरीदा और इसके बदले 1900 करोड़ रुपए का लोन बैंक की ओर से कंपनी को मुहैया कराया गया।

English summary
ED arrests Avantha Group promoter Gautam Thapar in money laundering case.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X