• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MP bypoll: कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर चुनाव आयोग ने मांगी डिटेल रिपोर्ट

|

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी पर दिए विवादित बयान पर बवाल मच गया है। इसी बीच चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की और साथ ही उनसे इस पर स्पष्टिकरण भी मांगा है।

EC sought a detailed report over Kamal Naths item remark at an election rally yesterday

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने कल एक चुनावी रैली में पूर्व राज्य सीएम कमलनाथ द्वारा की "आइटम" टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। यह मंगलवार को आयोग को मिल जाएगी। इसके आधार पर आयोग विचार करेगा। उधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी यह मामला चुनाव आयोग को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट करके बताया कि कमलनाथ को नोटिस भेजा गया है। इसके साथ चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा गया है। ग्वालियर संभाग के पार्टी प्रवक्ता केके मिश्रा का कहना है कि कमलनाथ ने किसी महिला को निशाना नहीं बनाया है। वहीं अब एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने बयान पर सफाई दी है। उनका कहना है कि आइटम शब्द असम्मानजनक नहीं है। शिवराज बहाने बना रहे हैं।

कमलनाथ ने रविवार को डबरा की चुनावी सभा में इमरती देवी को आइटम कहा था। इसके विरोध में सोमवार को शिवराज पुरानी विधानसभा में गांधी प्रतिमा के सामने मौन धरने पर बैठे। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ग्वालियर में मौन धरना दिया।

आइटम विवाद: कमलनाथ ने शिवराज को लिखा पत्र, कहा-चुनावी मौनव्रत रखकर आप झूठ परोस रहे हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EC sought a detailed report over Kamal Nath's "item" remark at an election rally yesterday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X