• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिटलर की मूंछ तरह लग रहा था अमेजन का लोगो, विवाद के बाद किया बदलाव

|

नई दिल्ली।दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के लोगो को लेकर अचानक से विवाद खड़ा हो गया है। इस विवाद के चलते अमेजन ने अपना लोगो बदल दिया है। कंपनी ने बीते 5 वर्षों में पहली बार आइकन में बदलाव किया है। दरअसल एक शख्स का कहना था कि ऐप का लोगो जर्मनी के तानाशाह शासक एडोल्फ हिटलर की मूछों से मिलता जुलता है। कंपनी ने अपना लोगो जारी कर दिया है।

    Amazon के Icon को किया जा रहा था Troll, अब Company ने लिया ये एक्शन । वनइंडिया हिंदी

     E commerce Amazon changes its app icon after Adolf Hitler Moustache comparison

    कंपनी को पिछले डिजाइन के लिए अपने ग्राहकों से मिल रही नेगेटिव फीडबैक के बाद ऐसा करना पड़ा। नया ऐप आइकन को इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। इसमें एक भूरे रंग के कार्डबोर्ड बॉक्स के ऊपर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॉप पर ब्लू कलर का एक टेप दिखाई दे रहा था। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेजन के इस नए आइकन को हिटलर के मूछों से जोड़ा और उसके चेहरे से जोड़ दिया था।

    अब अमेजन ने अपना ऐप आइकन का डिजाइन बदल दिया है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन हमेशा अपने ग्राहकों के हितों के लिए कार्य करता रहता है। हमने ग्राहकों को उनके फोन पर खरीदारी के लिए नया डिजाइन दिया है, जिससे उन्हें ज्यादा उत्साह और खुशी मिलेगी। अब नए लोगो में उस भूरे रंग कार्डबोर्ड बॉक्स पर टूथब्रश मूंछ की जगह, नीले रंग के टेप को नीचे से बस मोड़ दिया गया है और बाकी का डिजाइन और कंपनी का सिग्नेचर स्माइल पहले आइकन जैसा रखा गया है।

    बता दें कि इससे पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा ने भी अपना लोगो बदला था। मिंत्रा के पुराने लोगो को महिलाओं के लिए 'आपत्तिजनक' बताया गया था और इस संबंध में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस में केस भी दर्ज कराया गया था। केस के बाद मिंत्रा ने अपना लोगो बदला था।

    जयाप्रदा-हेमा मालिनी के बाद साउथ की एक और फेमस एक्ट्रेस की राजनीति में हो सकती है एंट्री, जानिए कौन हैंजयाप्रदा-हेमा मालिनी के बाद साउथ की एक और फेमस एक्ट्रेस की राजनीति में हो सकती है एंट्री, जानिए कौन हैं

    English summary
    E commerce Amazon changes its app icon after 'Adolf Hitler Moustache comparison
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X