• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: नवरात्रि के मौके पर TMC सांसद नुसरत जहां ने की मां दुर्गा की पूजा, किया पारंपरिक डांस

|

नई दिल्ली। देशभर में आज नवरात्रि के आखिरी दिन नवमी की धूम है। शक्ति की देवी मां दुर्गा का यह त्योहार अपने अंतिम पड़ाव पर है, इस मौके पर लोगों ने कन्‍या पूजन कर अपनी पूजा का समापन किया। कोरोना काल में भी नवरात्रि के उत्साह में कोई कमी देखने को नहीं मिली है। पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में दुर्गा पूजा को लेकर विशेष आयोजन किए गए हैं। शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां ने भी कोलकाता के सुरुचि संघ में मां दुर्गा के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। दुर्गा मां की पूजा के बाद सांसद नुसरत जहां ने पश्चिम बंगाल के पारंपरिक नृत्य 'ढक' की थाप पर डांस भी किया। इस दौरान उनके परिजन ढोल बजाकर उनका साथ दे रहे थे।

    TMC सांसद Nusrat Jahan ने Durga Puja पर किया Dance | Viral Video | वनइंडिया हिंदी
    2019 में टीएमसी के टिकट पर जीता चुनाव

    2019 में टीएमसी के टिकट पर जीता चुनाव

    गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते इस बार विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों ने दर्शनाभिलाषियों के आगमन पर महामारी से बचाव के इंतजाम किए हैं। लोगों के लिए वर्चुअल और आभासी दर्शन का भी इंतजाम किया गया है। हालांकि इस बीच पश्चिम बंगाल में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दुर्गा पूजा पंडाल पहुंच रहे हैं। पिछले साल 2019 में टीएमसी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीत कर संसद पहुंचने वालीं बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने भी मां दुर्गा के दर्शन किए।

    हिंदू लड़के से शादी के बाद सुर्खियों आईं नुसरत

    हिंदू लड़के से शादी के बाद सुर्खियों आईं नुसरत

    बता दें कि नुसरत जहां और विवादों का पुराना नाता रहा है। सांसद बनने के बाद वह हिंदू लड़के से शादी के बाद सुर्खियों में आ गई थीं। शादी के बाद जब नुसरत पार्लियामेंट हाउस पहुंची तो उन्होंने हिंदू दुल्हन की तरह मंगलसूत्र और माथे पर बिंदी लगाया हुआ था। इसके बाद वह कई मौकों पर हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार कार्यक्रम करती रही हैं। हिंदू रीति रिवाजों का पालन करने की वजह से नुसरत के खिलाफ कई दफा फतवा जारी किया गया।

    फिल्म 'शोत्रू' से किया डेब्यू

    फिल्म 'शोत्रू' से किया डेब्यू

    नुसरत जहां ने साल 2010 में मिस कोलकाता फेयर-वन ब्यूटी कांटेस्ट जीतने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में आई थीं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'शोत्रू' से डेब्यू किया था। 19 जून 2019 को नुसरत, निखिल जैन के साथ टर्की के बोरडम में शादी की और तब से हिंदू रीति रिवाजों का पालन कर रही हैं। हालांकि शादी के बाद भी वह इस्लामिक त्योहार भी उतनी ही शिद्दत से मना रही हैं।

    जान से मारने की मिली धमकी

    जान से मारने की मिली धमकी

    शनिवार को कोलकाता के सुरुचि संघ में मां दुर्गा की पूजा करने पहुंची नुसरत जहां एक बार फिर हिंदू दुल्हन की तरह नजर आईं। इस दौरान नुसरत-सफेद रंग की साड़ी में दिखाई दीं। पिछले सप्ताह देवी दुर्गा के रूप में तस्वीर खिंचवाने के बाद विवादों में आ गईं थी। सोशल मीडिया पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। उनके इस फोटोशूट से मुस्लिम समुदाय के लोग काफी नाराज हुए, मुस्लिम धर्म गुरु ने कहा नुसरत ने जो काम किया है वह एक मुसलमान को शोभा नहीं देता।

    असम के कलाकार ने 30 हजार इंजेक्शन और कैप्सूल से बनाई मां दुर्गा की मूर्ति, देखिए तस्वीरें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Durga Puja 2020 TMC MP Nusrat Jahan offers prayers at Suruchi Sangha in Kolkata
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X