• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान आंदोलन के चलते उत्तर रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों के हजारों किसान इस समय सड़कों पर हैं। मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किसान संगठनों के बीच बातचीत हुई लेकिन मसले का कोई हल नहीं निकला। किसानों ने सरकार की तरफ से इस मामले पर एक समिति बनाने के प्रस्ताव को भी ठुकरा दिया। इस बीच किसानों के आंदोलन के चलते उत्तर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा रेलवे की तरफ से कुछ ट्रेनों को डायवर्ट और कुछ की दूरी को कम कर दिया गया है।

उत्तर रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

उत्तर रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें

उत्तर रेलवे के मुताबिक, 2 दिसंबर से शुरू होने वाली 09613 अजमेर-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी। इस ट्रेन के रद्द होने की वजह से 3 दिसंबर से शुरू होने वाली 09612 अमृतसर-अजमेर स्पेशल ट्रेन को भी कैंसल कर दिया गया है। इनके अलावा 3 दिसंबर से शुरू हो रही 05211 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को कैंसल किया गया है। इसके चलते 05212 अमृतसर-डिब्रगढ़ स्पेशल ट्रेन भी रद्द रहेगी।

    Farmers Protest: Farm Law रद्द करें!, किसानों ने दी Delhi ब्लॉक करने की चेतावनी | वनइंडिया हिंदी
    इन ट्रेनों की दूरी कम की गई

    इन ट्रेनों की दूरी कम की गई

    किसान आंदोलन के चलते 04998/04997 भटिंडा-वाराणसी-भटिंडा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को अगले आदेश तक रद्द रखने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 2 दिसंबर से शुरू होने वाली 02715 नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस की दूरी को कम कर दिया गया है। यह ट्रेन अब अमृतसर नहीं जाएगी और इसे नई दिल्ली स्टेशन पर ही रोक दिया जाएगा। 2 दिसंबर से ही शुरू होने वाली 02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर एक्सप्रेस को भी चंडीगढ़ स्टेशन पर रोक दिया जाएगा और यह ट्रेन इससे आगे नहीं जाएगी।

    डायवर्ट किए गए इन ट्रेनों के रूट

    डायवर्ट किए गए इन ट्रेनों के रूट

    उत्तर रेलवे ने 2 दिसंबर को चलने वाली 04650/74 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट किया है। इसके साथ ही 2 दिसंबर को चलने वाली 08215 दुर्ग-जम्मू तवी एक्सप्रेस का रूट भी बदल दिया गया है। यह ट्रेन अब लुधियाना जालंधर कैंट-पठानकोट छावनी होती हुई जाएगी। 4 दिसंबर को चलने वाली 08216 जम्मू तवी-दुर्ग एक्सप्रेस का रूट पठानकोट कैंट-जालंधर कैंट-लुधियाना पर बदल दिया गया है।

    ये भी पढ़ें- किसानों ने ठुकराई सरकार की 'चाय', बोले-हमारे लंगर में चलिए जलेबी छान कर खिलाएंगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Due To Farmers Protest, Northern Railway Canceled These Trains, See Complete List.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X