• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत बंद: रेल की पटरियों पर किसानों का कब्जा, जानें किन ट्रेनों को किया गया रद्द

|

नई दिल्ली: हाल में मोदी सरकार ने संसद में कृषि से संबंधित कुछ बिल पास करवाए थे। अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद ये बिल देशभर में लागू हो जाएंगे। जिसका पंजाब और हरियाणा के किसान जोरदार विरोध कर रहे हैं। साथ ही आज 'भारत बंद' का ऐलान किया है। जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे ने पंजाब जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। साथ ही पटरियों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    Farmers Protest : Indian Railway ने आंदोलन की वजह से इन रूट्स पर रद्द की ट्रेनें | वनइंडिया हिंदी
    ये ट्रेनें हैं रद्द

    ये ट्रेनें हैं रद्द

    रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 25 सितंबर को 04652 अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। नतीजतन, 27 सितंबर को 04651 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस भी रद्द रहेगी। इसके अलावा 02058/02057 नई दिल्ली-ऊना हिमाचल स्पेशल ट्रेन सिर्फ चंडीगढ़ तक ही जाएगी, इसके आगे की यात्रा को किसान आंदोलन के चलते रद्द कर दिया गया है।

    शनिवार तक ट्रेनें प्रभावित

    शनिवार तक ट्रेनें प्रभावित

    वहीं अंबाला से चलने वाली 02904 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन 24, 25 और 26 सितंबर की बजाए 25, 26 और 27 सितंबर को शुरू होगी। इसके अलावा पंजाब जाने वाली कई ट्रेनें ऐसी हैं, जिन्हें अंबाला कैंट, सहारनपुर और दिल्ली स्टेशन पर ही टर्मिनेट किया जा रहा है। इसके सात ही हरिद्वार-अमृतसर जनशताब्दी, नई दिल्ली-जम्मूतवी स्पेशल राजधानी, अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी, गोल्डन टेंपल, कर्मभूमि स्पेशल, सचखंड एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, सरयू-यमुना, धनबाद-फिरोजपुर समेत कई ट्रेनें शनिवार तक रद्द रहेंगी।

    ट्रैक पर लेटे किसान

    ट्रैक पर लेटे किसान

    पंजाब और हरियाणा में रेल ट्रैकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां पर सीआरपीएफ और सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों की तैनाती की जा रही है। पंजाब में किसान संघर्ष समिति के सदस्य अमृतसर के गांव देवीदासपुर के पास अमृतसर-दिल्ली रेल ट्रैक पर लेट गए। कई अन्य जगहों पर भी किसानों ने रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमा लिया है। किसानों ने साफ किया है कि जब तक मोदी सरकार संसद में पास बिलों को वापस नहीं लेती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

    पंजाब-हरियाणा में कृषि बिल का विरोध, लेकिन यूपी के किसान चुप क्यों? जानिए कड़वी सच्चाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    due to farmers protest many trains cancelled in punjab
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X