• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुबई से भारत के लिए 23 जून से फिर से शुरू होगी विमान सेवा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जून। कोरोना संक्रमण के चलते कई देशों ने भारत से आने और जाने वाली उड़ान पर पाबंदी लगा दी थी। भारत में कोरोना की दूसरी लहर के चलते जिस तरह से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे थे उसे देखते हुए कई देशों ने यह फैसला लिया था। लेकिन संक्रमण की दर अब कम होने के साथ ही स्थिति पटरी पर लौटने लगे हैं। इस बीच दुबई एमिरेट्स ने भारत के लिए उड़ानों को एक बार फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। दुबई एमिरेट्स अब भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया के लिए दुबई से विमान सेवा की शुरुआत करने जा रहा है। दुबई से इन तीनों ही देशों के लिए उड़ान 23 जून से शुरू हो जाएगी।

    Dubai से India के लिए 23 जून से फिर से शुरू होगी Flight Service | वनइंडिया हिंदी
    dubai

    इसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं के साथ 24 जून को पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, तय होगा घाटी का भविष्यइसे भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर के 14 नेताओं के साथ 24 जून को पीएम मोदी करेंगे मुलाकात, तय होगा घाटी का भविष्य

    भारत से दुबई जाने वाले यात्रियों के पास वैद्य वीजा होने आवश्यक है, साथ ही यूएई की सरकार ने कोरोना के जिन चार टीकों की मान्यता दी है वो लगा होना जरूरी है। यूएई की सरकार ने सिनोफार्मा, फाजर-बायोटेक, स्पूतनिक और ऑक्सफोर्ट एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को मान्यता दी है। ऐसे में जिन लोगों ने यह टीका लगवा लिया है वह यात्रा कर सकते हैं। दुबई में संकट एवं आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिती के मुखिया शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 23 जून से भारत, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच विमान सेवा की फिर से शुरुआत की जाए।

    यात्रा के लिए यात्रियों के पास 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट होना आवश्यक है। वहीं यूएई के नागरिकों को नियमों में कुछ छूट दी गई है। यूएई के नागरिकों को सिर्फ क्यूआर कोड आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाने की जरूरत है। दुबई पहुंचने वाले यात्रियों को एक आरटीपीआर टेस्ट से भी गुजरना होता है। दुबई पहुंचने वाले भारतीय यात्रियों को एयरपोर्ट पर तबतक क्वारेंटीन होना आवश्यक है जबतक कि उनकी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है।

    English summary
    Dubai Emirates to resume flights from Dubai to India south africa and Nigeria from 23 june.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X