• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू में एक बार फिर से सेना के कैंप के पास दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षाकर्मी अलर्ट पर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जून। जम्मू में लगातार संदिग्ध ड्रोन नजर आ रहे हैं, जिसने सुरक्षा बलों की चिंता को बढ़ा दिया है। आज एक बार फिर से लगातार चौथे दिन सुरक्षाकर्मियों को तीन अलग-अलग जगह पर संदिग्ध ड्रोन दिखे हैं। सूत्रों के अनुसार ये ड्रोन मिरान साहिब, कालूचक और कुंजवानी इलाके में देखे गए हैं। ड्रोन सुबह तकरीबन 4.40 बजे कालूचक में, 4.52 बजे जम्मू के एयर फोर्स स्टेशन के करीब कालूचक में देखे गए हैं। ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षाकर्मी अलर्ट पर हैं। सूत्रों ने बताया कि ड्रोन को सैन्य इलाके में देखा गया है। पिछले चार दिनों में तकरीबन 7 ड्रोन देखे जा चुके हैं।

jammu

बता दें कि जम्मू एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय सीमा की हवाई दूरी सिर्फ 14 किलोमीटर है। जम्मू एयरपोर्ट सिविल एयरपोर्ट है जिसपर वायुसेना का नियंत्रण है, यहां पर एक रनवे और एयर ट्रैफिक कंट्रोल है जिसका नियंत्रमण भारतीय वायुसेना करती है। सोमवार को एक अधिकारी ने बताया कि कालूचक-पुरमंडल रोड पर जम्मू पठानकोट नेशनल हाइवे के पास दो ड्रोन देखे गए हैं। ये कालूचक सैन्य स्टेशन के पास उड़ रहे थे। हालांकि दोनों सेना की नजर पड़ने के बाद उनकी सक्रियता के चलते दोनों ही ड्रोन वहां सा भाग गए, जिसके चलते बड़ी चुनौती टल गई।

इसे भी पढ़ें- परमाणु समझौते पर ईरान ने लिया भड़काने वाला फैसला, अमेरिका को तीखा जवाब, और बढ़ेगा तनावइसे भी पढ़ें- परमाणु समझौते पर ईरान ने लिया भड़काने वाला फैसला, अमेरिका को तीखा जवाब, और बढ़ेगा तनाव

बता दें कि जिस तरह से जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिए दो विस्फोट किए गए उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच एनआईए को दे दी है। मंगलवार को एनआईए ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद एनआईए ने एक बार फिर से इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। यह एफआईआर सतवारी पुलिस स्टेशन में 27 जून को दर्ज कराई गई है।

English summary
Drone seen again in Jammu near military camps and air force station.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X