• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UAE में तेल टैंकर और अबूधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हमला, 2 भारतीयों समेत 3 की मौत

|
Google Oneindia News

अबूधाबी, 17 जनवरी: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पर यमन के हूती विद्रोहियों ने बड़ा हमला किया है। समाचार एजेंसी एएफपी का कहना है कि सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ। दूसरी घटना एयरपोर्ट के पास हुई। अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ड्रोन हमला हुआ है। इस हमले में तीन लोगों की मौत हुआ है, जबकि 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं। ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है।

 Drone attackon three oil tankers and Abu Dhabi airport in UAE Yemen’s Houthi rebels
    Abu Dhabi International Airport पर Drone Attack, जानिए किसने किया अटैक ? | वनइंडिया हिंदी

    समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि अबू धाबी के औद्योगिक क्षेत्र में तीन टैंकरों में विस्फोट हुआ है जिनमें ईंधन भरा हुआ था। इस धमाके में ड्रोन के शामिल होने की आशंका जताई गई है। एक दूसरी घटना अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक निर्माण स्थल पर हुई है। यूएई पुलिस का कहना है कि, दोनों जगहों से शुरुआती जांच में छोटे विमान के टुकड़े बरामद हुए हैं जो ड्रोन लग रहे हैं। दुबई के अल-अरबिया इंग्लिश की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में तीन लोगों की मौत हुआ है। मरने वालों में एक पाकिस्तानी और दो भारतीय नागरिक शामिल हैं। इस हमले में 6 अन्य लोगों के चोटें भी आई हैं।

    इसी के जरिए धमाके किए गए हो सकते हैं। पुलिस ने बताया है कि दोनों घटनास्थलों पर नुकसान हुआ है और एक विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है। यमन के हूती आंदोलन के सैन्य प्रवक्ता ने घोषणा की है कि उसने यूएई में जाकर सैन्य अभियान को अंजाम दिया है और आने वाले घंटों में इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी। यमन में हूती विद्रोही सऊदी गठबंधन की सेनाओं से लड़ रहे हैं। इस गठबंधन में यूएई भी शामिल है।

    दुनिया के सबसे अमीर देशों में होती है कुवैत की गिनती, लेकिन निर्जन होने की आ गई स्थिति, जानिए क्योंदुनिया के सबसे अमीर देशों में होती है कुवैत की गिनती, लेकिन निर्जन होने की आ गई स्थिति, जानिए क्यों

    स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आग अबू धाबी के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा एक्सटेंशन में लगी। यह अभी निर्माणाधीन है। अबू धाबी की सरकारी तेल कंपनी-एडनॉक में लगी को भी नियंत्रित कर लिया गया है। हालांकि, इस हमले से एयर ट्रैफिक प्रभावित नहीं हुआ और ना ही किसी तरह का कोई जान का नुकसान हुआ है। संयुक्त अरब अमीरात 2015 की शुरुआत से यमन में युद्ध कर रहा है। सऊदी गठबंधन सेना का एक प्रमुख सदस्य है। जिसने यमन की राजधानी पर कब्जा करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थित सरकार को मान्यता दिलाने के बाद ईरानी समर्थित हूतियों के खिलाफ हमले शुरू किए।

    Comments
    English summary
    Drone attack'on three oil tankers and Abu Dhabi airport in UAE Yemen’s Houthi rebels
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X