• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम में बाढ़ से तबाही की कहानी बताता वीडियो वायरल, हाईवे पर बेजान पड़ा दिखा गैंडा

|

गुवाहाटी। देश के पूर्वोतर राज्य असम में भारी बारिश और बाढ़ के कारण तबाही मची हुई है। यहां इंसानों के साथ-साथ बड़ी संख्या में कई जीव जंतु भी अपनी जान गंवा चुके हैं। बाढ़ के कारण राज्य के 33 में से 28 जिले बुरी तरह प्रभावित हैं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी बताया है कि बाढ़ के कारण 70 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। प्रभावित क्षेत्रों से लोगों और जानवरों को बचाया जा रहा है और राहत शिविरों और सुरक्षित स्थानों में स्थानांतरित किया जा रहा है।

एनएच-37 पर बेजान दिखा गैंडा

एनएच-37 पर बेजान दिखा गैंडा

राज्य सरकार का कहना है कि असम में बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में छह और लोगों की जान गई है, इसी के साथ मरने वालों की कुल संख्या 84 हो गई है। बाढ़ ने किसी को भी नहीं बख्शा है। यहां प्रसिद्ध काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान 95% जलमग्न है। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो बाढ़ की तबाही की कहानी बयां कर रहा है। इस वीडियो में एक गैंडा काजीरंगा से अपनी जान बचाने के लिए ऊंचाई की ओर आया था और एनएच-37 पर बेजान पाया गया है।

अब तक 8 गैंडों की मौत

अब तक 8 गैंडों की मौत

ये वीडियो उद्यान के अधिकारियों ने शेयर किया है। जिसमें गैंडा सड़क किनारे पड़ा दिखाई दे रहा है। हालांकि उसकी सुरक्षा के लिए सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं। साथ ही उसे दोबारा उद्यान तक लेकर जाया जाएगा। जानवरों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाना इस समय अधिकारियों के लिए काफी बड़ी चुनौती बनी हुई है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, काजीरंगा में 8 गैंडों सहित करीब 96 जानवर बाढ़ के पानी में डूब गए हैं। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों का कहना है कि बाढ़ के पानी में डूबने से 8 गैंडों की मौत हो गई है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

राज्य के मुख्यमंत्री का कहना है, इन दिनों असम के लोगों को कई संकटों से गुजरना पड़ रहा है, एक तरफ कोविड-19 से तो दूसरी तरफ बाढ़, भूस्खलन इत्यादि। लेकिन इन परिस्थितियों के बीच जनता ने जो हिम्मत दिखाई है, उसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। केंद्र और राज्य सरकार लोगों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान कर रही हैं।

पीएम मोदी ने बाढ़ और कोरोना प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, हालात का लिया जायजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
drained rhino seen resting on road in a viral video huge damage in assam due to floods
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X