• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने वैक्सीन को लेकर उठाए सवाल तो हर्षवर्धन ने उड़ाया मजाक, बोले- आपके सामने तो आर्यभट्ट नतमस्तक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून: हाल ही में एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच अंतराल बढ़ाने का फैसला सरकार ने पैनल की सुने बिना मनमाने ढंग से बढ़ाया था। इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार के कामकाज के ढंग पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी के सवाल उठाने के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने उनका मजाक उड़ाते हुए उनको कम समझ वाला नेता कहा है।

 राहुल गांधी के सवाल उठाने के बाद केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने उनका मजाक उड़ाते हुए उनके ज्ञान के आगे अरस्तू को कमतर बताया है Union health minister Dr Harsh Vardhan tore into Congress leader Rahul Gandhi for questioning gap between two doses of Covishield Covid19 vaccine

क्या है राहुल का ट्वीट

राहुल ने बुधवार को एक खबर का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया। जिसमें सरकार के बिना पैनल की मर्जी के कोविशील्ड की दो डोज में गैप बढ़ाने की बात कही गई है। इसे शेयर करते हुए राहुल ने लिखा, देश को तुरंत व पूर्ण टीकाकरण चाहिए। मोदी सरकार की निष्क्रियता से हुई वैक्सीन की कमी को छुपाने के लिए भाजपा के रोज के झूठ और खोखले नारे नहीं! पीएम की झूठी छवि बचाने के लिए केंद्र सरकार की लगातार कोशिशें वायरस को बढ़ावा दे रही हैं और जनता की जान ले रही हैं।

राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने लिखा- कोविशील्ड की डोज के बीच अंतराल बढ़ाने का फैसला पारदर्शी व वैज्ञानिक सबूतों पर आधारित है,लेकिन अतुल्य प्रतिभा के धनी कांग्रेस युवराज राहुल गांधी के ज्ञान के सामने तो आर्यभट्ट और अरस्तु जैसे विद्वान भी नतमस्तक हो जाएं। वैक्सीन पर भ्रम फैलाने का एजेंडा अब नहीं चलेगा।

इंदौर में मिला ग्रीन फंगस का मरीज, कोरोना से रिकवरी के बाद हुआ संक्रमितइंदौर में मिला ग्रीन फंगस का मरीज, कोरोना से रिकवरी के बाद हुआ संक्रमित

राहुल गांधी के ट्वीट और हर्षवर्धन के उनका उपहास उड़ाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के पिछले छह महीने के दौरान भारी कुप्रबंधन के चलते सिर्फ 3.51 फीसदी आबादी को ही दोनों डोज लग पाई। औसतन वैक्सीनेशन पिछले छह महीने के दौरान 17.23 लाख प्रति दिन रहा। हर दिन 17.23 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने से 16 जनवरी 2024 तक देश के सभी 94.50 करोड़ वयस्कों को वैक्सीन लग पाएगी।

English summary
Dr Harsh Vardhan target Rahul Gandhi for questioning on gap between two doses of Covishield Covid19 vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X