• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RSS के संगठन ने सरकार को दी चेतावनी, कहा: स्वास्थ्य बीमा योजना में विदेशी कंपनियों को ना करें शामिल

By Rahul Sankrityayan
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े स्वदेशी जागरण मंच ने केंद्र सरकार के बजट में घोषित प्रमुख कार्यक्रम के तहत गरीबों को स्वास्थ्य कवर उपलब्ध कराने के लिए विदेशी बीमा कंपनियों को शामिल रखने के बारे में चेतावनी दी है। एसजेएम के सह-संयोजक अश्विनी महाजन ने कहा कि यह ध्यान देने वाली बात है कि सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा योजना की घोषणा की है, जो बीमारियों के लिए 5 लाख रुपये तक की पेशकश के जरिए 50 करोड़ लोगों तक पहुंचेगा। हालांकि, एसजेएम ने अपने बयान में कहा कि वो सरकार को चेतावनी देना चाहेंगे कि इस योजना को लागू करते समय, विदेशी बीमा कंपनियां नहीं शामिल की जानी चाहिए।

RSS के संगठन ने सरकार को दी चेतावनी, कहा: स्वास्थ्य बीमा योजना में विदेशी कंपनियों को ना करें शामिल

देश के बहुमूल्य संसाधन ही भारत में ही रहें।' वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल अपने बजट भाषण में दुनिया के सबसे बड़े सरकारी वित्त पोषित स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम की घोषणा की। कार्यक्रम का उद्देश्य अस्पताल में भर्ती होने वाले प्रति परिवार 5 लाख रुपये तक की कवरेज प्रदान करके 10 करोड़ गरीब परिवारों को लाभान्वित करने का है।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था, रोजगार और गरीबों के कल्याण पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए बजट का स्वागत करते हुए, एसजेएम ने कहा कि यह लंबे समय से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की तुलना में लागत से डेढ़ गुना ज्यादा देना एक स्वागत योग्य कदम है। बयान में कहा गया कि बजट में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) सेक्टर को दिया प्रोत्साहन भी काबिल-ए-तारीफ है।

English summary
Don't use foreign companies for health protection scheme: Swadeshi Jagran Manch to govt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X