• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप ने मोदी को बताया 'महान नेता' तो PM ने कहा-'शुक्रिया दोस्त', देखें Tweet

|

नई दिल्ली। 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना 70वां जन्मदिन मनाया। देश-दुनिया से पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाईयां और शुभकामाएं मिली, क्या आम और क्या खास सभी ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी, इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की बधाई देते हुए, उन्हें 'महान नेता और वफादार मित्र' कहा है।

'एक महान नेता और वफादार मित्र को बहुत-बहुत शुभकामनाएं'

'एक महान नेता और वफादार मित्र को बहुत-बहुत शुभकामनाएं'

ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहता हूं, एक महान नेता और वफादार मित्र को बहुत-बहुत शुभकामनाएं, इसके साथ ही अपने ट्वीट में उन्होंने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की एक तस्वीर भी पोस्ट की है। जिसके जवाब में पीएम मोदी ने भी ट्रंप को शुक्रिया कहा है ैऔर कहा हमारे बीच की दोस्ती काफी मजबूत है।

यह पढ़ें: कंगना ने दी मोदी को जन्मदिन की बधाई, कहा- भाग्यशाली हैं कि आप जैसे PM मिले, विरोधियों पर भी साधा निशाना

'आज यहां नया इतिहास बनने जा रहा है'

'आज यहां नया इतिहास बनने जा रहा है'

गौरतलब है कि इस साल फरवरी में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपनी पहली भारत यात्रा पर अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए लाखों लोगों की भीड़ के सामने दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का हाथ थामकर भीड़ का अभिवादन किया था और कहा था कि आज यहां नया इतिहास बनने जा रहा है।

    PM Narendra Modi Birthday: पीएम मोदी के शुन्य से शिखर तक का सफर | वनइंडिया हिंदी
    'मैं और मोदी मिलकर ना दिखने वाले दुश्मन को हरा देंगे'

    'मैं और मोदी मिलकर ना दिखने वाले दुश्मन को हरा देंगे'

    मालूम हो कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना मित्र कहा है, इससे पहले कोरोना से लड़ रहे भारत के लिए जब अमेरिका ने इंडिया को वेंटिलेटर दान करने की बात कही थी, तब भी उन्होंने कहा था कि मुझे ये कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि यूनाइटेड स्टेट अपने दोस्त भारत को वेंटिलेटर दान करेगा। हम इस महामारी के दौरान भारत और पीएम मोदी के साथ खड़े हैं। हम टीके को विकसित करने पर भी सहयोग कर रहे हैं। हम दोनों मिलकर इस ना दिखने वाले दुश्मन को हरा देंगे।

    नरेंद्र मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं: ट्रंप

    नरेंद्र मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं: ट्रंप

    ट्रंप ने कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना है। उन्होंने कहा, 'मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमे से कई लोग टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं। बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता।' ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा दोस्त कहा था।

    यह पढ़ें: TikTok के साथ किसी भी सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं ट्रंप, कहा-अभी कुछ नहीं कहूंगा

    ट्रंप ने मोदी को बताया महान नेता तो PM ने किया ये Tweet

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President Donald Trump tweeted, 'I would like to extend best wishes and a very happy 70th birthday to the Prime Minister of India, @narendramodi. Many happy returns to a GREAT LEADER and loyal friend!'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X