पाक की भारत को चेतावनी, अब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो चुप नहीं बैठेंगे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर भारत की तरफ से कोई कार्रवाई होती है तो पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने गुरुवार को कहा भारत को अपने यहां लक्षित हमले करने या अपने परमाणु प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के खिलाफ आगाह करते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो कोई भी उनके देश से संयम की उम्मीद ना करे। इससे पहले भारतीय वायु सेना चीफ ने कहा था कि भारतीय वायु सेना किसी भी समय युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है।उन्होंने कहा कि हमारी वायुसेना पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में सक्षम है।

पाक की भारत को चेतावनी, अब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो चुप नहीं बैठेंगे

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने भारत से जुड़े एक सवाल में जवाब में कहा कि भारत ने संबंध सुधारने की पाकिस्तान की कोशिशों का जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा, कि कश्मीर में जो हो रहा है, वह बातचीत सामान्य करने के रास्ते में सबसे बड़ी बाधा है। ख्वाजा आसिफ वॉशिंगटन स्थित थिंक टैंक यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में बोल रहे थे।

भारतीय वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा था कि वायुसेना हर स्थिति से निपटने के लिए सक्षम हैं। चीन और पाकिस्तान की ओर से लगातार मिल रही चुनौती के बीच एयर चीफ एस धनोआ ने गुरुवार को कहा कि भारतीय वायु सेना किसी भी समय युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है।उन्होंने कहा कि हमारी वायुसेना पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में सक्षम है।

बीएस धनोआ ने कहा कि चीन और पाकिस्तान को माकूल जवाब देने को वायु सेना तैयार है। धनोआ ने कहा कि अगर सरकार फैसला ले तो वायुसेना सर्जिकल स्ट्राइक में भी शामिल होगी। एयर चीफ मार्शल ने कहा कि अगर दो फ्रंट पर लड़ाई होती है तो हमें 42 स्क्वाड्रन की जरूरत होगी। हमारे पास प्लान बी तैयार है।

एयरफोर्स चीफ बोले- अगली सर्जिकल स्‍ट्राइक में तबाह कर सकते हैं पाकिस्‍तान के परमाणु ठिकाने

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Don't expect restraint if nukes targeted: Pakistan warns India
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.