• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोमिनोज इंडिया का डेटा हैक, मोबाइल नंबर, मेल आईडी के साथ 10 लाख क्रेडिट कार्ड का डिटेल लीक

|

नई दिल्‍ली। लोकप्रिय पिज्जा आउटलेट डोमिनोज इंडिया पर साइबर हमला हुआ है। इजरायली साइबर अपराध खुफिया विभाग के सह-संस्थापक अलोन गाल के अनुसार, हैकर्स के पास डोमिनोज इंडिया के 13TB आंतरिक डेटा तक पहुंच है जिसमें आईटी, लीगल, फाइनेंस, मार्केटिंग, ऑपरेशंस, आदि जैसे वर्टिकल के 250 से अधिक कर्मचारियों का विवरण शामिल हैं। हैकर्स ने दावा किया है कि उसके पास सभी ग्राहकों का डाटा है। उसके अलावा 18 करोड़ ऑर्डर के डिटेल हैं जिसमें ग्राहकों के नाम, फोन नंबर, मेल आईडी, पता, और पेमेंट डिटेल्‍स शामिल हैं। इसके अलावा डोमिनोज इंडिया ऐप पर खरीदारी के लिए उपयोग किए गए 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड के डिटेल भी हैकर्स के पास हैं।

डोमिनोज इंडिया का डेटा हैक, मोबाइल नंबर, मेल आईडी के साथ 10 लाख क्रेडिट कार्ड का डिटेल लीक

हैकर्स का दावा है कि सभी ग्राहक विवरण और 18 करोड़ ऑर्डर विवरण प्राप्त कर चुके हैं, जिसमें ग्राहक के नाम, फोन नंबर, ईमेल आईडी, वितरण पता, भुगतान विवरण शामिल हैं, जिसमें डोमिनोज़ इंडिया ऐप पर खरीदारी के लिए उपयोग किए गए 10 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड विवरण शामिल हैं। हैकर्स एक ही बायर को पूरा डाटा बेचने का लक्ष्‍य लेकर चल रहा है। एलोन गैल के अनुसार, हैकर्स पूरे डेटाबेस के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये की डिमांड कर रहे हैं। हैकर्स इन डेटा को क्वेरी करने के लिए एक पोर्टल बनाने की योजना बना रहे हैं।

ये बहुत ही चिंताजनक है क्‍योंकि भारत हाल ही में कई बड़े पैमाने पर साइबर अटैक का शिकार हुआ है। कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-आईएन) के आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना महामारी के दौरान साइबर हमलों में लगभग 300% की वृद्धि हुई, जो 2020 में बढ़कर 11,58,208 हो गई, जबकि 2019 में 3,94,499 थी।

कोरोना ने ली एक और जान, प्रख्‍यात साहित्‍यकार नरेंद्र कोहली का निधन, साहित्यप्रेमियों में शोक की लहरकोरोना ने ली एक और जान, प्रख्‍यात साहित्‍यकार नरेंद्र कोहली का निधन, साहित्यप्रेमियों में शोक की लहर

English summary
Domino's India database likely hacked, 1 million credit card details leaked along with mail IDs, cell numbers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X