• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलोपैथी पर बाबा रामदेव के बयान के खिलाफ आज देश भर में डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग की

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 जून। एलोपैथी और आधुनिक चिकित्सा पर बाबा रामदेव द्वारा दिए गए बयान के बाद उनके खिलाफ लगातार विरोध के स्वर उठ रहे हैं। इसी क्रम में आज देश भर के डॉक्टरों ने बाबा रामदेव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये और काला दिवस मनाया। बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग करते हुए देश भर के कई अस्पतालों के कर्मचारियों ने आज प्रदर्शन किया। वहीं, चिकित्सा संघों ने रामदेव से उनकी टिप्पणी के लिए बिना शर्त सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा है।

 Baba Ramde

आपको बता दें फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) समते कई संगठनों ने बाबा रामदेव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। हालांकि FORDA ने प्रदर्शन में भाग लेने वाले डॉक्टरों को सलाह ही है कि प्रदर्शन करते वक्त ड्यूटी बाधित नहीं होनी चाहिए। इसलिए कई डॉक्टर ड्यूटी के दौरान पीपीई किट पहनकर और काली पट्टी बांधकर बाबा रामदेव के बयान का विरोध कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन में यूपी, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र और राजस्थान के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टर्स भी हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों की गई नौकरी, मई में 12% रही बेरोजगारी दर- CMIE

एम्स के डॉक्टरों ने किया विरोध प्रदर्शन
बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथी को लेकर दिए बयान का आज दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने भी विरोध प्रदर्शन किया। जम्मू कश्मीर में भी बड़ी संख्या में डॉक्टर बाबा रामदेव का विरोध करते नजर आए। एम्स के अलावा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने भी योग गुरू रामदेव का जमकर विरोध किया। इस दौरान कई डॉक्टरों ने हाथ में काली पट्टी बांध रखी थी।

बाबा रामदेव से क्यों नाराज हैं डॉक्टर
दरअसल हाल ही में बाबा रामदेव की एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें वह एलोपैथी चिकित्सा पर सवाल उठाते नजर आए। उन्होंने एलोपैथी पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना के दौरान एलोपैथिक दवाओं के सेवन से लाखों मरीजों की मौत हो गई। रामदेव के इसी बयान पर देश भर के डॉक्टरों में गुस्सा है।

अपने बयान को लेकर रामदेव ने मांगी माफी
स्वामी रामदेव एक मीडिया चैनल को दिए साक्षात्कार में एलोपैथी और आईएमए को लेकर दिए बयान पहले ही वापस ले चुके हैं लेकिन उसके बाद भी उनके खिलाफ डॉक्टरों का गुस्सा कम नहीं हो रहा है। रामदेव ने एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा था कि मैने जो भी बयान दिया था मैं उसे वापस लेता हूं। मैं उन डॉक्टरों को प्रणाम करता हूं जिन्होंने कोरोना संकट में अपने प्राण त्यागकर दूसरों को बचाया।

English summary
doctors protested across the country against Baba Ramdev's statement on allopathy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X