• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक: डीके शिवकुमार का दावा, येदियुरप्पा ने निर्दलीय विधायक को किया हाईजैक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: कर्नाटक में सियासी संकट गहराता जा रहा है। कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों और एक निर्दलीय विधायक ने भी इस्तीफा दे दिया है। निर्दलीय विधायक नागेश कुमारस्वामी सरकार में मंत्री भी थी। उनके इस्तीफे को लेकर कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा पर निर्दलीय विधायक नागेश को हाईजैक करने का आरोप लगाया है।

DK Shivakumar claims Independent mla Nagesh hijacked by bs Yeddyurappa

डीके शिवकुमार का येदियुरप्पा पर आरोप
कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि अभी अभी, इस्तीफा देने वाले निर्दलीय विधायक नागेश जो कि मंत्री थे, उन्होंने मुझे फोन किया और कि बीएस येदियुरप्पा के पीए और बीजेपी ने उन्हें हाईजैक कर लिया है। जब मैं एयरपोर्ट पहुँचा तब तक फ्लाइट निकल चुकी थी। वहीं इससे पहले बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे ने कहा कि एचडी कुमारस्वामी को इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उन्होंने बहुमत खो दिया है। उन्होंने निर्दलीय विधायक नागेश के इस्तीफे का स्वागत करते हुए कहा कि हम अपनी पार्टी में किसी को भी शामिल करने को तैयार हैं।

निर्दलीय विधायक का इस्तीफा
वहीं निर्दलीय निर्दलीय विधायक नागेश ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि व अपना समर्थन राज्य में नई बीजेपी को सरकार बनाने में देंगे। गौरतलब है कि कर्नाटक में शासित जेडीएस-कांग्रेस सरकार 13 विधायकों और एक मंत्री के इस्तीफे के बाद अल्पमत में नजर आ रही है। वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सभी कांग्रेस विधायकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपना इस्तीफा वापस ले लें।

<strong>ये भी पढ़ें- कर्नाटक:BJP ने CM कुमारस्वामी स्वामी से मांगा इस्तीफा कहा- अगली सरकार के लिए छोड़ें रास्ता</strong>ये भी पढ़ें- कर्नाटक:BJP ने CM कुमारस्वामी स्वामी से मांगा इस्तीफा कहा- अगली सरकार के लिए छोड़ें रास्ता

English summary
DK Shivakumar claims Independent mla Nagesh hijacked by bs Yeddyurappa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X