• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र और राज्य सरकारों को आपदा प्रबंधन की चिट्ठी, लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने को कहा

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने केंद्र और राज्य सरकारों को चिट्ठी लिख देशव्यापी लॉकडाउन को 31 मई, 2020 तक बढ़ाने के लिए कहा है। दूसरी ओर सूत्रों से ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि सरकार ने लॉकडाउन को मई महीने के अंत तक जारी रखे का फैसला लिया है, इस दिशा में जल्द ही एक दिशानिर्देश जारी कर जानकारी दी जाएगी। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक कुल 90,927 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 2872 लोगों की मौत हो चुकी है।

Disaster management letter to central and state governments asked to extend lockdown by 31 May

देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने भारत सरकार के मंत्रालयों, विभागों, राज्य सरकारों और राज्य प्राधिकरणों को एक चिट्ठी लिखी जिसमें यह निर्देश दिया गया है कि लॉकडाउन के चौथे चरण को 31 मई, 2020 तक जारी रखा जाए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को खोलने की आवश्‍यकता को ध्‍यान में रखते हुए दिशानिर्देशों में संशोधन जारी करने के लिए राष्‍ट्रीय कार्यकारी समिति (एईसी) को भी निर्देश दिया है।

लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर केंद्रीय कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा आज रात 9 बजे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्य सचिव से बात करेंगे। सूत्रों से ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि सरकार ने देशभर में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। सरकार ने कहा है कि जल्द नए नियम जारी किए जाएंगे। इनमें आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के लिए छूट शामिल होगी। बता दें कि महाराष्ट्र, पंजाब, मिजोरम सहित कई राज्यों ने पहले ही लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा कर 31 मई तक कर दिया है। हालांकि इस दौरान कई राज्यों ने कर्फ्यू में छूट दी है लेकिन स्कूल, कॉलेज, मॉल और सार्वजनिक स्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

क्या दिल्ली में छिपाए जा रहे मौत के आंकड़े?, कोरोना मरीज के डेथ सर्टिफिकेट में वजह लिखी कार्डियक अरेस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Disaster management letter to central and state governments asked to extend lockdown by 31 May
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X