• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिग्विजय सिंह की दुष्यंत चौटाला को सलाह- 'किसान विरोधी बिल का समर्थन करने से मिलेगी हार'

|

नई दिल्ली: किसानों और कई राजनीतिक पार्टियों के विरोध के बावजूद गुरुवार को मोदी सरकार ने लोकसभा में कृषि विधयकों को पास करवा दिया। जिसको लेकर राजनीति जारी है। एक ओर बीजेपी इसे किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसला बता रही है, तो दूसरी ओर कांग्रेस इसे किसानों के साथ धोखा कह रही है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी शुक्रवार को मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही दुष्यांत चौटाला को भी इसका समर्थन ना करने की सलाह दी।

    Agriculture Bill 2020: Digvijay Singh ने Dushyant Chautala को दी ये सलाह | वनइंडिया हिंदी

    Digvijaya Singh

    दिग्विजय सिंह के मुताबिक कांग्रेस सरकार ने किसानों के पक्ष में एपीएमसी अधिनियम बनाया था, लेकिन अब, कोई भी बड़ा व्यापारी एक मंडी खोल सकता है और इन नए बिलों के तहत खरीद कर सकता है। उनके मुताबिक किसी भी विवाद को सुलझाने के लिए वहां पर अधिकारी होंगे। ऐसे में मोदी सरकार की ओर से लाए गए इन विधयकों को किसान विरोधी के रूप में देखा जाना चाहिए।

    उन्होंने कहा कि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके लिए वो उन्हें बधाई देना चाहते हैं। उन्होंने हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से अपील करते हुए कहा कि वो भी एनडीए का साथ छोड़कर इस्तीफा दे दें। उन्हें किसी भी कीमत पर इस किसान विरोधी बिल का समर्थन नहीं करना चाहिए अन्यथा भविष्य में बड़ी हार का सामना करना पडे़गा।

    कृषि विधेयकों पर बोले CM खट्टर- किसान चाहें तो फसल खरीद MSP पर ही होगी, कृषि अदालतें बनेंगी

    अकाली दल का कांग्रेस पर निशाना

    अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के मुताबिक कांग्रेस बिल का विरोध नहीं कर रही है, जब लोकसभा में वोटिंग की बारी आई तो उसके सांसद बॉयकॉट कर गए। बॉयकॉट का मतलब होता है कि आप उसका समर्थन कर रहे हैं। अगर आपको विरोध करना ही था तो उसके खिलाफ वोट करते।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Digvijaya Singh warn Dushyant Chautala not to support BJP on agriculture bill
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X