• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिग्विजय सिंह ने भूमि पूजन की तारीख को अशुभ बता टालने की बात कही, मंत्री ने कर डाली असुर से तुलना

|

नई दिल्ली। अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की शुरुआत 5 अगस्त से होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। लेकिन भूमि पूजन के मुहुर्त को लेकर विपक्ष के कई नेता लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि वह 5 अगस्त के अशुभ मुहुर्त कोक डाल दें। उन्होंने लिखा कि सैंकड़ों वर्षों के संघर्ष के बाद भगवान राम मंदिर निर्माण का योग आया है, अपनी हठधर्मीता से इसमें विघ्न पड़ने से रोकिए।

    Ayodhya: Ram Mandir के शुभ मुहूर्त पर दिग्विजय के तीखा वार, बीजेपी का तगड़ा पलटवार | वनइंडिया हिंदी

    digvijaya singh

    जबसे भूमिपूजन की तारीख का ऐलान हुआ है, उसके बाद से ही दिग्विजय सिंह इस तारीख का विरोध कर रहे हैं और इस अशुभ बता रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा था, मोदी जी हमारे हिंदू धर्म के सबसे वरिष्ठ धर्मगुरु के विचार पर गौर कर सभी प्रमाणित शंकराचार्य जी लोगों को आमंत्रित कर शुभ मुहूर्त में ही शिलान्यास करवाना उचित होगा। कृपया हमारे हज़ारों साल की मान्यताओं के साथ कुठाराघात ना करें। यह धार्मिक विषय है राजनीति को कृपया दूर रखिए।

    दिग्विजय सिंह ने लिखा, मोदी जी आप अशुभ मुहुर्त में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास कर और कितने लोगों को अस्पताल भिजवाना चाहते हैं? योगी जी आप ही मोदी जी को समझाइए। आपके रहते हुए सनातन धर्म की सारी मर्यादाओं को क्यो तोड़ा जा रहा है? और आपकी क्या मजबूरी है जो आप यह सब होने दे रहे हैं? भगवान राम करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र हैं और हज़ारों वर्षों की हमारे धर्म की स्थापित मान्यताओं के साथ खिलवाड़ मत करिए। कांग्रेस नेता ने जगद्गुरु शंकराचार्य के बयान का हवाला देते हुए अपील की है कि वह इस अशुभ मुहुर्त को टाल दीजिए।

    यही नहीं दिग्विजय सिंह ने लिखा कि सनातन धर्म की मान्यताओं को नजरअंदाज करने का नतीजा देखिए क्या होता है। दिग्विजय सिंह ने कई घटनाओं को 5 अगस्त को होने वाली भूमि पूजन की अशुभ तारीख से जोड़ा है। दिग्विजय सिंह के इस बयान पर मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता की तुलना असुर से कर डाली। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम आदि काल से देखते आ रहे हैं, जब भी कुछ अच्छा होता है असुर दिक्कतें खड़ी करने की कोशिश करते हैं, दिग्विजय सिंह भी वही कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने इन घटनाओं को 5 अगस्त की अशुभ तारीख से जोड़ा था।

    १- राम मंदिर के समस्त पुजारी कोरोना पोजिटिव

    २- उत्तर प्रदेश की मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना से स्वर्गवास

    ३- उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष कोरोना पोजिटिव अस्पताल में।

    ४- भारत के गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पोजिटिव अस्पताल में।

    ५- मध्यप्रदेश के भाजपा के मुख्यमंत्री व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कोरोना पोजिटिव अस्पताल में

    ६- कर्नाटक के भाजपा के मुख्यमंत्री कोरोना पोजिटिव अस्पताल में।

    इसे भी पढे़ं- राम मंदिर की तरह ही भव्‍य दिखेगा अयोध्‍या का रेलवे स्‍टेशन, आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Digvijaya Singh says 5 August is not auspicious day for Bhoomi Pujan minister compares him with Asur.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X