• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MP-by-election-results-2020: दिग्विजय ने EVM को लेकर उठाए सवाल तो शिवराज बोले- वह सत्य को कभी स्वीकार नहीं करते

|

नई दिल्‍ली। मध्‍यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आने शुरू हो चुके हैं। मध्‍यप्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में वोटों की गिनती अब अंतिम राउंड पर पहुंच चुकी है। कुछ ही देर में सभी सीटों के परिणाम घोषित हो जाएंगे। वहीं उपचुनाव के फाइनल परिणाम आने से पूर्व कांग्रेस को अपनी हार का अंदाजा लग चुका है।

mp

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की विश्वसनीयता को लेकर सवाल उठाया है। सिंह ने कहा कि ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ की पूरी संभावना होती है इसमें छेड़छाड़ की गई है। उपचुनाव की मतगतणना में ऐसी सीटों पर जहां कांग्रेस की जीतने की संभावना थी उस पर हजारों वोट से हार गईं हैं। उन्‍होंने कहा कि बुधवार को इस पर विश्‍लेषण करने के लिए हमारी पार्टी मीटिंग करेगी।

singh

दिग्विजय के इस बयान पर मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पिछली बार जब उनकी (दिग्विजय सिंह) पार्टी ने चुनाव में 114 सीटें जीती थीं, तब ईवीएम में कोई मुद्दा नहीं था? वह सत्य को कभी स्वीकार नहीं करते। वह केवल अपनी पार्टी की हार का बहाना बना सकते हैं।

बता दें मतगणना शुरू होने से पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि यह सीधे जनता और सरकार के बीच मुकाबला है। अभी पोस्टल बैलेट के रुझान हैं। इनकी तो कांग्रेस के लोगों को लिस्ट ही नहीं दी गई है। अभी ईवीएम खुलने दो, तो पता चलेगा। सिंह ने 3 नवंबर को बोला था कि इस तकनीकि युग में विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते, लेकिन भारत और कुछ छोटे देशों में ईवीएम से चुनाव होते हैं। सिंह ने ये सवाल उठाया था कि विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें ईवीएम पर भरोसा नहीं है, क्योंकि जिसमें चिप है, वह 'हैक' हो सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijaya Singh raised questions about EVM, Shivraj said - he never accepts the truth
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X