• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर में चीनी कंपनी के बिजली मीटर को लेकर दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर खड़े किए गंभीर सवाल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके जम्मू कश्मीर में चीनी कंपनी के बिजली मीटर लगाए जाने को लेकर सवाल खड़ा किया है। दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि पवन खेड़ा जी की प्रेस वार्ता अवश्य सुनें।किस प्रकार मोदी जी ने Dong Fang नाम की चीनी कम्पनी को J&K में बिजली के स्मार्ट मीटर लगाने का ठेका दिया है। इसके माध्यम से यह चीनी कम्पनी J&K की विद्युत व्यवस्था के साथ कुछ भी कर सकता है।यह कम्पनी पूरी तरह से चीनी सरकार को रिपोर्ट करती है।

    Jammu Kashmir में Chinese meter को लेकर Digvijay Singh ने खड़े किए सवाल | वनइंडिया हिंदी

    digvijaya singh

    दिग्विजय सिंह ने कई ट्वीट करके इस पूरे मामले में मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, भाजपा के वर्तमान केंद्र गृह राज्य मंत्री रेड्डी ने 2017 में इस कम्पनी के साथ कोई भी समझौता नहीं करने का कई बार अनुरोध किया था। फिर भी मोदी जी ने इस चीनी कम्पनी को जम्मू कश्मीर के संवेदनशील क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगाने का काम सौंप दिया। यह एक और प्रमाण है भाजपा सरकार और मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया है। मोदी जी जवाब दें। चीन के विषय में नहीं देंगे। क्यों? कुछ ना कुछ ज़रूर कारण है।

    पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पीएम केयर्स फंड में चीन की कंपनी द्वारा फंड दिए जाने, गुजरात में स्मार्ट सिटी, टेक्सटाइल पार्क सहित तमाम प्रोजेक्ट चीनी कंपनियों को दिए। खेड़ा ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में ग्लोबल टाइम्स ने लिखा था चीनी कंपनियां चाहती हैं कि गुजरात में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की पार्टी की जीत हो, ऐसा होता है तो चीन की कंपनियों को लाभ होगा। इस दौरान पवन खेड़ा ने जम्मू कश्मीर में चीनी बिजली मीटर लगाए जाने को लेकर भी सवाल खड़ा किया, जिसका हवाला देते हुए दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है।

    इसे भी पढ़ें- अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन को लेकर सरकार ने मीडिया के लिए जारी की एडवाइजरी, मानने होंगे ये नियम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Digvijaya Singh questions Narendra Modi gov over chinese meter installation in Jammu Kashmir.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X