• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा के पूर्व सीएम ने कहा, दिग्विजय सिंह ने मुझे सरकार बनाने का दावा करने से रोका था

|

पणजी। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के विधायक ल्यूजिनो फलेरियो ने कहा है कि 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद दिग्विजय सिंह की वजह से कांग्रेस में राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी। ल्यूजिनो ने कहा कि कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी होने के नेता वो राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा करना चाहते थे लेकिन तत्कालीन गोवा कांग्रेस प्रभारी दिग्विजय सिंह ने उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं देकर रोके रखा।

Digvijaya Singh not allow me to stake claim to form govt says Ex-Goa CM Faleiro

मंगलवार को ल्यूजिनो ने कहा कि दिग्विजय के ऐसा करने के बाद ही मैंने इसके विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी से इस्तीफा दे दिया और विपक्ष का नेता बनने से इनकार कर दिया। गोवा में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में 17 सीटें जीतकर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी थी लेकिन सरकार बनाने में भाजपा कामयाब हो गई थी। सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार ना बना पाने और विधायकों में टूट को लेकर दिग्विजय सिंह को पार्टी के भीतर और बाहर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा की गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार है। वहीं कांग्रेस और एनसीपी विपक्ष में हैं।

महबूबा मुफ्ती बोलीं- इमरान खान अभी नए, मिलना चाहिए एक और मौका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Digvijaya Singh not allow me to stake claim to form govt says Ex-Goa CM Faleiro
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X