• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: दिग्विजय सिंह बोले- राज्यपाल पर पीएम मोदी और गृह मंत्री ने बनाया दबाव

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन न हो पाने की सूरत में राज्यपाल की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के इस फैसले पर अब सियासत गरमाने लगी है, पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर सवाल खड़ा किया और अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। दिग्विजय सिंह ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के दबाव में यह फैसला लिया है, मैं इसपर आपत्ति जताता हूं।

digvijay singh said decision has been taken under pressure from Prime Minister and Home Minister

बता दें, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद से अबतक सरकार का गठन नहीं हो पाया था। शिवसेना-बीजेपी के बीच सीएम पद को लेकर मतभेद के चलते गठबंधन टूट गया और भाजपा के पास सरकार गठन करने के लिए जरूरी संख्याबल नहीं था। बीजेपी के सरकार गठन करने से मना करने पर राज्यपाल ने अन्य पार्टियों को भी मौका दिया लेकिन समय रहते कोई भी पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाईं। ऐसे में राज्यपाल की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की जल्दीबाजी के पीछे क्या ये है बीजेपी का दांव? जानिए

जताई कड़ी आपत्ति

राज्यपाल के फैसले पर विरोध जताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि, उन्होंने शुरूआत में प्रक्रिया के अनुरूप काम किया। पहले राज्य की बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार के लिए न्योता दिया फिर दूसरी बड़ी पार्टी शिवसेना को बुलाया। इसके बाद राज्यपाल ने तीसरे नंबर की पार्टी को मंगलवार रात 8.30 बजे तक का समय दिया था लेकिन ऐसा क्या हो गया कि उन्हें मंगलवार की दोपहर में ही केंद्र से राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करनी पड़ी। उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की दबाव में आकर यह फैसला लिया जिसपर मुझे आपत्ति है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
digvijay singh said decision has been taken under pressure from Prime Minister and Home Minister
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X