• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सदन में दिग्विजय ने ज्योतिरादित्य से कहा 'वाह जी महाराज वाह’ तो हाथ जोड़ने लगे सिंधिया, जानें पूरा मामला

|

Budget Session 2021: मध्य प्रदेश की राजनीति में आज के वक्त में ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह को एक दूसरे का धुर विरोधी माना जाता है। लेकिन संसद के बजट सत्र (Budget Session ) के आज चौथे दिन दोनों सांसदों के बीच हैरान करने वाला वाक्या सामने आया। सदन में दिग्विजय ने सिंधिया की तारीफ करते हुए उनको 'वाह जी महाराज वाह... से संबोधित किया।

    Parliament Budget Session: Digvijay Singh और Jyotiraditya Scindia में जुगलबंदी | वनइंडिया हिंदी

    Jyotiraditya Scindia

    दरअसल, भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) सदन में सरकार की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे थे। उन्होंने कोरोना और किसान आंदोलन पर मोदी सरकार की तरफ से अपना पक्ष रखा। लॉकडाउन पर सरकार की आलोचना का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देश के नेतृत्व ने सही समय पर सही फैसला लिया गया। लॉकडाउन का पूरे देश ने पालन किया। वहीं साथ ही उन्होंने कोरोना से अर्थव्यवस्था को पहुंचे नुकसान पर कहा कि मोदी सरकार उसे पटरी पर लेकर आई। इस दौरान सिंधिया ने इमरजेंसी का जिक्र करते हुए कहा कि 1975 में जो इमरजेंसी लागू की गई थी, तब तो पूरे देश को जेल बनाया गया था। वो लॉकडाउन जनता पर थोपा गया था।

    राज्यसभा में दिग्विजय और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के बीच ऐसी क्या बात हुई कि नेताओं की फूटी हंसी राज्यसभा में दिग्विजय और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के बीच ऐसी क्या बात हुई कि नेताओं की फूटी हंसी

    कांग्रेस पर सिंधिया का दोहरे रवैये का आरोप

    वहीं कृषि के मुद्दे पर बोलते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर दोहरे रवैये का आरोप लगाया। सिंधिया ने सदन में कहा कि चुनाव के वक्त अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने कृषि सुधार का एजेंडा पेश किया था। उस वक्त 2010-2011 में कृषि मंत्री शरद पवार ने हर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और कहा था कि कृषि में प्राइवेट सेक्टर की भागीदारी जरूरी है। लेकिन आज वो इस बात से पलट रहे हैं।

    Digvijay Singh

    दिग्विजय ने की सिंधिया की तारीफ

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) बोलने के लिए खड़े हुए, तो सिंह ने कहा कि सभापति महोदय! मैं आपके माध्यम से सिंधिया जी को बधाई देना चाहता हूं, जितने अच्छे ढंग से वे यूपीए सरकार में उनका पक्ष रखते थे, आज उतने ही अच्छे ढंग से उन्होंने बीजेपी सरकार का पक्ष रखा है। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने सिंधिया की तारीफ में वाह जी महाराज वाह कहा।

    मिलिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की रॉयल फैमिली से, बेटी है परी जैसी तो बेटा है राजकुमारमिलिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की रॉयल फैमिली से, बेटी है परी जैसी तो बेटा है राजकुमार

    तारीफ के बाद सिंधिया ने जोड़े हाथ
    इसके जवाब में सिंधिया ने हाथ जोड़कर कहा कि सब आपका ही आशीर्वाद है। जिस पर दिग्विजय सिंह ने मुस्कुराते हुए कहा कि आप किसी पार्टी में रहे हमारा आशीर्वाद आपके साथ है और हमेशा रहेगा। इसके बाद राज्यसभा में ठहाके गूंजने लगे।

    English summary
    Digvijay Singh praised Jyotiraditya Scindia in Rajya Sabha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X