• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो, 1 किलो आटे के पैकेट में 15000 रुपए मिले, क्या आमिर खान ने भेजी मदद?

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट काल में देशभर के लोग अपने सामर्थ्य के अनुसार लोगों की मदद कर रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर कई ऐसे दावे भी किए जा रहे हैं जिनपर यकीन करना मुश्किल है। एक ऐसा ही दावा आमिर खान को लेकर सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। इस दावे में कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के संकटकाल में आमिर खान ने गरीब लोगों को अलग ही अंदाज में आर्थिक मदद दी है। इसका एक टिकटॉक वीडियो भी लोगों के बीच साझा किया जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

वीडियो में किया गया दावा

वीडियो में किया गया दावा

दरअसल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि आमिर खान ने लोगों की मदद के लिए एक ट्रक भेजा था, जिसमे एक-एक किलो आटा का पैकेट था। इस पैकेट को लोगों के बीच बांटा गया। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो 23 अप्रैल का है, जब ट्रक दिल्ली पहुंचा और यहां गरीब लोगों को आटा बांटा जा रहा था। अहम बात यह है कि एक किलो आटा का पैकेट होने की वजह से कई लोग इसे लेने के लिए नहीं गए। वीडियो में दावा किया गया है कि जिन लोगों ने यह पैकेट लिया उन्हें इसके अंदर से 15000 रुपए मिले थे।

15000 कैश मिला

दावा किया गया कि हर पैकेट में 15000 रुपए नगद रखा हुआ था। साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि आमिर खान ने लोगों की मदद के लिए यह अनूठा तरीका निकाला है। लेकिन अभी तक ना तो इस वीडियो की वैद्यता और ना ही इसमे किए जा रहे दावे की पुष्टि हो पाई है। बता दें कि आमिर खान समाज के लिए किए जाने वाले काम को लोगों के साथ साझा नहीं करते हैं, जबकि तमाम बॉलीवुड स्टार ऐसा करते हैं। आमिर खान की टीम की ओर से भी अभी तक इस दावे पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

भारत में 29 हजार से अधिक लोग संक्रमित

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से 29 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार सुबह बताया कि देश में बीते 24 घंटों में 62 मौतें और 1543 नए मामले सामने आए हैं। भारत में मौत के मामलों में सबसे तेज वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय के मुताबिक अब भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 29435 हो गई है, जिसमें 21632 सक्रिय मामले हैं। इसमें 6868 लोग ठीक / डिस्चार्ज, 934 मौतें और 1 विस्थापित शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- Covid 19: जारी है कोरोना का तांडव, विश्व में दो लाख से अधिक लोगों की मौतें

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Did Amir Khan distributed 15000 rupees in flour packet to needy amid coronavirus crisis.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X