• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दीया मिर्जा बोलीं- आधी उम्र की हीरोइनों के साथ काम करते अधेड़ अभिनेता लगते हैं अजीब, बताया क्यों होता है ऐसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। फिल्म अभिनेत्री दीया मिर्जा ने कहा है कि बहुत सारे अभिनेता जो 50 साल की उम्र को पार कर चुके हैं, वो अपने से आधे से भी कम उम्र की हीरोइनों के साथ काम करते हैं। ये देखा बहुत अजीब लगता है। दीया का कहना है कि ऐसा होता है क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में पुरुषों का वर्चस्व है। दीया ने ये भी कहा कि ये अभिनेता कम उम्र की हीरोइनों के साथ काम अपने ही करियर को बढ़ाने के लिए करते हैं।

'कहानियां ही पुरुषों के लिए लिखी जाती हैं'

'कहानियां ही पुरुषों के लिए लिखी जाती हैं'

टीओआई को दिए एक इंटरव्यू में दीया मिर्जा ने कहा दुर्भाग्यपूर्ण सच यह है कि महिला किरदारों के लिए कहानियां नहीं लिखी जाती हैं। कहानियां ही मेल एक्टर के लिए लिखी जाती हैं। अधेड़ महिला किरदार के लिए तो रोल ही नहीं रखे जाते। तभी एक मिडिल एज एक्टर के अपॉजिट एक टीनेज एक्ट्रेस को रखा जाता है। दीया ने कहा कि अभिनेत्री तो कम उम्र की होती ही है, उससे भी ज्यादा अजीब ये लगता है कि हीरो से उसकी उम्र के मुकाबले बहुत कम उम्र के किरदार कराए जाते हैं। 50 साल का एक्टर फिल्म में युवा का रोल करता है।

नीना गुप्ता ने सीमाओं को तोड़ा है

नीना गुप्ता ने सीमाओं को तोड़ा है

दीया मिर्जा ने कहा कि सुंदरता का पैमाना हमेशा उम्र से जोड़ा जाता है, इसलिए कम उम्र की हीरोइनों को ही लिया जाता है। फिर भी इससे इतर देखें तो नीना गुप्ता जैसी ऐक्ट्रेस भी हैं। नीना गुप्ता इसमें अपवाद हैं। उन्होंने उम्र को मात देते हुए शानदार ऐक्टिंग की है। लेकिन ऐसी कई अभिनेत्रियां जो अधेड़ उम्र में हैं, लेकिन काम के लिए संघर्ष कर रही हैं। उनके लिए रोल ही नहीं निकल पा रहे हैं।

अब बदल रहे हैं हालात

अब बदल रहे हैं हालात

दीया मिर्जा ने ये भी कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में अब कुछ बदलाव देखे जा रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बीते कुछ समय में महिला किरदारों पर ज्यादा काम हो रहा है। पहले के मुकाबले अब महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ा है। निर्देशन और दूसरे कामों में भी महिलाएं अब बढ़ी हैं। जब मैंने काम करना शुरू किया था उसके मुकाबले यह संख्या अब काफी बढ़ चुकी है। बता दें कि दीया ने फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से पहचान बनाई थी। वो फिल्मों के साथ-साथ पर्यावरण, समाज और कई दूसरे मुद्दों पर भी राय रखती रहती हैं।

ये भी पढ़ें- कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना मामले में कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

English summary
Dia Mirza says bizarre to see 50 plus actor opposite teenage actress on screen
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X