• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजरायल को देश की सुरक्षा से जुड़ी जानकारी देने पर सस्‍पेंड DGP

|

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश सरकार ने डीजीपी रैंक के एक ऑफिसर को सस्‍पेंड कर दिया है। राज्‍य की इंटेलीजेंस के मुखिया रहे एबी वेंकटश्‍वरा राव को देशद्रोह और खराब बर्ताव के आरोप में सरकार ने उनके पद से हटा दिया है। उन्‍हें उनकी ड्यूटी से भी हटा दिया गया है। अथॉरिटीज की तरफ से कहा गया है ऑफिसर ने रक्षा उत्‍पाद बनाने वाली एक विदेशी कंपनी के साथ सांठ-गांठ कर कई सुरक्षा प्रोटोकॉल को उजागर कर दिया था। उनके इस बर्ताव की वजह से देश की सुरक्षा खतरे में आ गई थी।

AB Venkateswara Rao

DGP ने जवानों की जान डाली खतरे में

उन पर यह आरोप भी हैं कि उन्‍होंने इजरायली कंपनी ने खराब क्‍वालिटी के उत्‍पाद खरीदने की वजह से उन्‍होंने पुलिस जवानों की जान को खतरे में डाल दिया था। कहा जा रहा है कि साल 2017 में उनके बेटे के मालिकाना हक वाली कंपनी को इजरायल की तरफ से कई करोड़ों रुपयों का कॉन्‍ट्रैक्‍ट हासिल हुआ था। राव ने अपने बचाव में कहा है कि जो भी आरोप लगाए गए हैं वे सभी पूरी तरह से निराधार हैं। उन्‍होंने इस पूरे मसले में हर तरह के कानूनी विकल्‍प को तलाशने की बात भी कही है ताकि लोगों को सच पता लग सके। आंध्र प्रदेश के मुख्‍य सचिव नीलम साहनी की तीफ से राव को आरोपों की जांच तक सस्‍पेंड रखने के आदेश दिए गए हैं।

बेटे को दिलाया 25 करोड़ का कॉन्‍ट्रैक्‍ट

आदेश ऐसे समय में आया है जब डीजीपी गौतम स्‍वांग की तरफ से एक चिट्ठी सरकार को भेजी गई थी। इस चिट्ठी में शुरुआती इनक्‍वॉयरी की जानकारी दी गई है जिसमें राव के खिलाफ सुबूत होने की बात कही गई है। डीजीपी राव पर बिना इजाजत विजयवाड़ा से बाहर जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। सूत्रों की मानें तो राव ने इजरायल कंपनी आरटी नफ्लैटेबल्‍स प्राइवेट लिमिटेड के साथ सांठगांठ कर ली थी। उन्‍होंने कंपनी के साथ संवदेनशील इंटेलीजेंस को साझा किया। साथ ही गैरकानूनी तौर पर संवेदनशील इंटेलीजेंस और सर्विलांस कॉन्‍ट्रैक्‍ट आकाशम एडवांस्‍ड सिस्‍टम्‍स प्राइवेट लिमिटेड को दिलाया। यह कंपनी उनके बेटे चेतन श्रीकृष्‍णा की है। यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट करीब 25 करोड़ रुपए का था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DGP rank officer suspended by Andhra Pradesh govt as he was passing info to Israel.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X