• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं को लेकर DGCA का बड़ा ऐलान, इस तारीख तक निलंबित रहेगी सर्विस

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के चलते शेड्यूल की गई अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं को अब 30 नवंबर, 2020 तक निलंबित कर दिया गया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को यह जानकारी दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी जानकारी दी थी कि त्योहार सीजन में देश के पांच राज्यों में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि हुई है।

DGCA Suspension on scheduled international commercial passenger services extended

मालूम हो कि कोरोना वायरस के मद्देनजर मार्च में लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के दो महीने बाद यानी 25 मई से घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया गया था। हालांकि मार्च लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं को निलंबित ही रखा गया है। इस बीच विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने एयर इंडिया के साथ वंदे भारत मिशन भी चलाया लेकिन सामान्य अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को बंद करके ही रखा गया। डीजीसीए ने कहा कि 25 मई से 31 मई के बीच 2.81 लाख हवाई यात्रियों ने घरेलू यात्रा की थी।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 80 लाख के करीब हो गया है, बीते 24 घंटे में कोरोना के 43,893 नए मामले सामने आए हैं और 508 मौतें हुई हैं, आपको बता दें कि भारत में अबतक कोरोना के 79,90,322 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 6,10,803 ऐक्टिव केस हैं जबकि 72,59,509 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। भारत में पिछले 5 हफ्तों से कोरोना वायरस के औसत दैनिक नए मामलों में लगातार कमी आ रही है।

जानिए कैसे पूरे स्टाफ की सूझबूझ से महिला ने विमान के भीतर बच्चे को दिया जन्म, पायलट ने साझा किया कॉकपिट का माहौल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DGCA Suspension on scheduled international commercial passenger services extended
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X