• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Devendra Fadnavis security:उद्धव सरकार की ओर से सुरक्षा घटाने पर क्या बोले देवेंद्र फडणवीस

|

Devendra Fadnavis security:महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी सरकार की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री और नेता विपक्ष देवेंद्र फडणीस (Devendra Fadnavis) की सुरक्षा घटाए जाने पर उनकी पहली प्रतिक्रिया आई है। फडणवीस ने कहा है कि उन्हें लगता है कि किसी को जोखिम के आधार पर सिक्योरिटी दी जानी चाहिए। गौरतलब है कि उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray Government)ने फडणवीस समेत अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) की भी सुरक्षा घटा दी है। इतना ही नहीं उसने प्रदेश भाजपा के कई बड़े नेताओं की सुरक्षा कवर को पूरी तरह से खत्म ही कर दिया है। जबकि, इस लिस्ट में कई नए लोगों को शामिल किया गया है।

Devendra Fadnavis security: What did Fadnavis say on the security reduction by Uddhav government

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस (Leader of Opposition in state Assembly Devendra Fadnavis) ने अपनी सुरक्षा कम किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, 'जब मैं प्रदेश अध्यक्ष (भारतीय जनता पार्टी) था, तब भी कभी सुरक्षा की मांग नहीं की थी। मुझे यह पहली बार तब दी गई जब मैं मुख्यमंत्री बना और जब याकूब मेमन (Yakub Memon) की फांसी की सजा के अलावा कुछ और मौकों पर मुझे धमकियां मिलीं। मुझे लगता है कि यह जोखिम के आधार पर दी जानी चाहिए।'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने भाजपा के बड़े नेता और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे के अलावा कुछ और नेताओं की सुरक्षा कम कर दी है। यही नहीं उद्धव सरकार ने प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil)और सुधीर मुंगंटीवार(Sudhir Mungantiwar) समेत कुछ नेताओं की सुरक्षा पूरी तरह से हटा ली है। जिन नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है उसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाइक (former Uttar Pradesh Governor Ram Naik) भी शामिल हैं। प्रदेश बीजेपी ने उसके नेताओं की सुरक्षा घटाने के मामले को प्रतिशोध की राजनीति करार दिया है।

वहीं जिन लोगों का सुरक्षा कवर बढ़ाया गया है उनमें कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्र पवार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मी ठाकरे के भतीजे और युवा सेना के नेता वरुण सारदेसाई का नाम भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का ऐलान- गरीबों के लिए कोरोना वैक्सीन फ्री, लोगों से मांगी वित्तीय मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Devendra Fadnavis security: What did Fadnavis say on the security reduction by Uddhav government
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X