• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP प्रभारी नियुक्त किए गए देवेंद्र फडणवीस

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को देवेंद्र फडणवीस को बिहार का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की तरफ से जारी एक पत्र में कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देवेंद्र फडणवीस को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव हेतु चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

Devendra Fadnavis Appointed BJPs Bihar In charge Ahead of Assembly Election

बिहार बीजेपी के प्रमुख प्रदेश नेताओं की बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस और बी एल संतोष के साथ अहम बैठक हुई। इस बैठक में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया। इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन की सरकार अवश्य बनेगी। बिहार भाजपा के प्रभारी ने कहा कि गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है, जल्द ही सबकुछ सामने आ जाएगा।

बैठक के बाद भूपेन्द्र यादव ने कहा कि इन चुनावों में एक बार फिर एनडीए की जीत होगी और नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे। बिहार की जनता हमारे साथ है। आने वाले दो-तीन दिन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। जल्द ही गठबंधन का ऐलान होगा। भूपेन्द्र यादव ने कहा कि, इस बात पर सहमति बनी है कि प्रदेश में बीजेपी, जेडीयू, एलजेपी मिलकर ही चुनाव लड़ेगी।इसके साथ ही जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी साथ रहेगी।

बता दें कि इस आधिकारिक घोषणा से पहले भी देवेंद्र फडणवीस बिहार का लगातार दौरा कर रहे हैं। उन्होंने बिहार के कई जिलों आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेकर कार्यकर्ताओं और जनता से जनसंवाद किया है। बिहार में तीन चरण में विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा, दूसरे चरण में 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव में होगा, तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होगा। पहले फेज की वोटिंग 28 अक्टूबर, दूसरे की 3 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

भूपेंद्र यादव बोले- BJP, JDU और LJP मिलकर लड़ेगी बिहार चुनाव, नीतीश ही होंगे CM कैंडिडेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Devendra Fadnavis Appointed BJP's Bihar In charge Ahead of Assembly Election
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X