• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तर भारत में कोहरे का कोहराम, ठंड से कांप रही है दिल्ली, कश्मीर में हो सकती है बर्फबारी

|

Weather Updates: पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में हैं। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम हो गई हैं। आज दिल्ली के पालम में दृश्यता 600 मीटर दर्ज की गई तो वहीं वाराणसी एयरपोर्ट पर सबसे कम दृश्यता सुबह के समय 200 मीटर रही है। दिल्ली के पालम इलाके में सुबह 5.30 बजे तापमान करीब 9.4℃ रहा जबकि सफदरजंग इलाके का तापमान 9.8℃ था। मौसम विभाग ने कहा है कि आज धूप तो निकलेगी लेकिन शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा।

    Weather Update: Delhi समेत इन राज्यों में कोहरा बढ़ाएगा मुसीबत, जानें मौसम का हाल । वनइंडिया हिंदी
    आज 13 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं

    आज 13 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं

    तो वहीं कोहरे का असर ट्रेनों के आने-जाने में भी पड़ रहा है, आज 13 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं। तो वहीं बंगाल में कोहरे की वजह से है एक सड़का हादसा हुआ है. जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है। यूपी, पंजाब, हरियाणा, एमपी सब जगह कोहरे का कोहराम जारी है। यूपी के अलीगढ़ में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है तो वहीं अमृतसर में अभी तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि कानपुर में तापमान 7.41 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

    यह पढ़ें: बर्फ की सफेद चादर से ढंका दुनिया का सबसे बड़ा रेगिस्तान, Yellow Snow को देख लोग हैरान

     22 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप रहेगा

    22 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप रहेगा

    मालूम हो कि एक दिन पहले ही कहा था कि उत्तर भारत में 22 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप रहेगा और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में घना कोहरा देखने को मिलेगा, सर्दी में इजाफा होगा क्योंकि पारे में जबरदस्त गिरावट की आशंका है , हालांकि दिन के तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी हो सकती है।

    बर्फबारी और बारिश की आशंका

    बर्फबारी और बारिश की आशंका

    कश्मीर और लद्दाख में भी सर्दी चरम सीमा पर है, मौसम विभाग ने कहा कि घाटी में 23 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी और भारी बर्फबारी की आशंका है। इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी।

    कश्मीर में चिल्लाई-बाचा (बेबी कोल्ड) का पीरियड शुरू होगा

    श्रीनगर में न्यूनतम तापमान -8.4 डिग्री, काजीगुंड -10.0 डिग्री, पहलगाम -11.1 डिग्री, कुपवाड़ा -6.7 डिग्री, कोकरनाग -10.3 डिग्री और गुलमर्ग -7.0 डिग्री में दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि इस वक्त कश्मीर में चिल्लाई-खुर्द (छोटी ठंड) है,। जिसकी अवधि 20 दिन की होती है, इस दौरान मौसम ठंडा जरूर रहता है लेकिन ठंड पहले की तुलना में काफी कम होती है और 21 जनवरी से कश्मीर में चिल्लाई-बाचा (बेबी कोल्ड) का पीरियड शुरू होगा। लेकिन इस बार चिल्लाई-खुर्द में भी मौसम ने लोगों को बुरी तरह से तंग कर दिया है।

    यह पढ़ें: 22 जनवरी तक जारी रहेगा शीतलहर का प्रकोप, इन राज्यों में होगी बारिश, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Dense Fog in North India, Shivering Delhi , Cold wave and snow fall expected in Jammu-Kashmir Says IMD. cold wave alert in north India Warning for cold wave in north India has been extended till Jan 22, read weather Updates.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X