• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली-NCR में छाया घना कोहरा, उत्तराखंड समेत इन राज्यों में बारिश की आशंका, जानिए मौसम का हाल

|

Weather Updates: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोहरे ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। आज सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ है जिसकी वजह से दृश्यता बहुत ज्यादा खराब है। आज दिल्ली में 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी मौसम का भी यही हाल रहने वाला है। पारे में गिरावट जारी रहेगी और गलन बढ़ेगी।

पहाड़ों पर बर्फबारी जारी

पहाड़ों पर बर्फबारी जारी

तो वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है। कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड इस वक्त बर्फ की चादर से घिरे हुए हैं। आज भी इन तीनों जगहों पर जमकर बर्फबारी की संभावना है तो वहीं मौसम विभाग ने कहा कि आज और कल उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में कई स्थानों पर बारिश की आशंका है, जिसके बाद ठंड में इजाफा होगा।

यह पढ़ें:सफेद बर्फ की चादर में लिपटा धरती का स्वर्ग, देखें खूबसूरत तस्वीरेंयह पढ़ें:सफेद बर्फ की चादर में लिपटा धरती का स्वर्ग, देखें खूबसूरत तस्वीरें

शीतलहर और कोहरे ने किया लोगों को तंग

शीतलहर और कोहरे ने किया लोगों को तंग

उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़ में इन दिनों जमकर सर्दी पड़ रही है। राजस्थान के कई जिलों में पारा 5 डिग्री और उससे कम पर पहुंच चुका है तो वहीं शीतलहरों ने भी लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है।

दक्षिण भारत में बारिश की आशंका

दक्षिण भारत में बारिश की आशंका

तो वहीं दक्षिण भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। अंडमान व निकोबार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, रायलसीमा, तेलंगाना और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है तो वहीं 9 दिसंबर से बिहार के अधिकतर शहरों का तापमान नीचे आने की संभावना है। इस दौरान कोल्ड डे व कोल्ड वेव की स्थिति भी बन सकती है, कोहरा भी अपना कहर बरपाएगा।

 अब पारा काफी तेजी से गिरेगा

अब पारा काफी तेजी से गिरेगा

तो वहीं स्काईमेट ने कहा है कि आज अंडमान व निकोबार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, रायलसीमा, तेलंगाना और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में बारिश होने की आशंका है तो वहीं दिल्ली में मौसम काफी ठंडा रहेगा, शीतलहर और कोहरा छाया रहेगा और हवा का स्तर भी खराब रहेगा। भारत के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री नीचे जा सकता है ,जिससे गलन बढ़ेगी और लोगों को भारी ठंड का सामना करना पड़ेगा। राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। स्काईमेट ने कहा कि आने वाले दिनों में अब पारा काफी तेजी से गिरने वाला है।

यह पढ़ें: दिसंबर-जनवरी में इन 5 हिल स्टेशन पर होती है बर्फबारी, खूबसूरत नजारों संग एन्जॉय करने के ये हैं बेस्ट ऑप्शनयह पढ़ें: दिसंबर-जनवरी में इन 5 हिल स्टेशन पर होती है बर्फबारी, खूबसूरत नजारों संग एन्जॉय करने के ये हैं बेस्ट ऑप्शन

English summary
Dense Fog In Delhi-NCR, Rain Expected in Uttarakhand and South India says IMD. Read Weather Updates.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X