• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जोर-शोर से उत्तर भारत में जारी है सर्दी का सितम, दिल्ली में 4 डिग्री तक गिर सकता है पारा

|

Weather Updates: ठंड की ठिठुरन से बेहाल उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार की सुबह घने कोहरे के साथ हुई है। राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी काफी कम है, जिसके कारण लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले दो-तीन दिनों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ सकती है।

 26, 27 और 28 जनवरी को दिल्ली में शीत लहर पड़ सकती है

26, 27 और 28 जनवरी को दिल्ली में शीत लहर पड़ सकती है

आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि 26, 27 और 28 जनवरी को दिल्ली में शीत लहर पड़ सकती है तो वहीं इस दौरान दिल्ली में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर सकता है। तो वहीं दिल्ली की आवो-हवा आज भी खराब है, राजधानी में कई जगह AQI काफी चिंताजनक है।

    Weather Update: North India में फिर बढ़ेगी ठंड, इन राज्यों में रहेगा घना कोहरा | वनइंडिया हिंदी
    कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम हो गई

    कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम हो गई

    केवल दिल्ली ही नहीं उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों में कोहरे का यही आलम है। कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम हो गई हैं। कोहरे का असर ट्रेनों के आने-जाने में भी पड़ रहा है, आज 15 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं। तो वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की आशंका है। तो वहीं घाटी में तो जमकर ठंड पड़ रही है।

    हिमस्खलन की चेतावनी

    हिमस्खलन की चेतावनी

    डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा, किश्तवाड़, अनंतनाग, कुलगाम, बारामूला, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गांदरबल और कारगिल जिलों के ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। डिजास्टर मैनेजमेंट ने इस संबंध में येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को पहाड़ी इलाकों में जाने से मना किया है साथ ही सावधानी बरतने की अपील की गई है। गौरतलब है कि इस वक्त कश्मीर में चिल्लाई-बाचा (बेबी कोल्ड) का पीरियड शुरू हो गया है, जिसमें ठंड थोड़ी कम हो जाती है लेकिन अभी भी कश्मीरवासी ठंड ही झेल रहे हैं। फिलहाल तीन दिनों के बाद मौसम बदलेगा।

    बर्फीली हवाओं की चपेटे में कई राज्य

    बर्फीली हवाओं की चपेटे में कई राज्य

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा। जबकि उत्तर भारत को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ सकता है, बर्फीली हवाएं पंजाब में अमृतसर, जालंधर, पठानकोट, शहीद भगत सिंह नगर, लुधियाना, पटियाला, बरनाला से लेकर राजस्थान में चुरू, गंगानगर, भरतपुर, अलवर, झुंझुनू, हरियाणा में अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली-एनसीआर, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, लखनऊ, बहराइच प्रभावित होंगे।

    यह पढ़ें:Yellow Alert: जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी, सरकार अलर्टयह पढ़ें:Yellow Alert: जम्मू-कश्मीर के इन इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी, सरकार अलर्ट

    English summary
    Dense fog and minimum temperature of 4 degrees Celsius expected in Delhi,Cold wave alert in Many States, Read weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X