• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Air India पायलट यूनियन की मांग- सभी क्रू मेंबर्स को लगे वैक्सीन, वरना रोक देंगे काम

|

नई दिल्‍ली, 4 मई: कोरोनो की दूसरी लहर के बीच 1 मई से देश भर में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्‍सीन लगना शुरू हो चुकी है। वहीं मंगलवार को एयर इंडिया पायलट यूनियन और इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (ICPA) ने अपने निदेशक (संचालन) ने फ्लाइट क्रू मेंमर्स को अगर प्राथामिकता के आधार पर वैक्‍सीन नहीं लगवाई गई तो हम काम रोक देंगे।

airindia

उन्‍होंने कहा क्रू मेंबर्स को कोरोना वैक्‍सीन पैन इंडिया के आधार पर लगवाने के लिए एक पत्र लिखा है। इसके साथ ही यूनियन ने लिखा है कि , "यदि एयर इंडिया प्राथमिकता के आधार पर 18 वर्ष से अधिक आयु के फ्लाइंग क्रू के लिए पैन इंडिया आधार पर टीकाकरण शिविर लगाने में विफल रहती है, तो हम काम रोक देंगे। यानी कि हड़ताल पर चले जाएंगे। "

यूनियन ने कहा कि क्रू मेंबर्स को वैक्‍सीनेसन करवाने के लिए सरकार को पैन इंडिया के तहत कैंप लगवाना चाहिए और जल्‍द से जल्‍द उन्‍हें वैक्‍सीन दी जाए नहीं तो वो अपना काम बंद कर देंगे।

भारत में कोरोना की दूसरी लहर में जानवरों में फैला कोरोना, हैदराबाद चिड़ियाघर के 8 शेर कोविड पॉजिटिवभारत में कोरोना की दूसरी लहर में जानवरों में फैला कोरोना, हैदराबाद चिड़ियाघर के 8 शेर कोविड पॉजिटिव

टीकाकरण की रफ्तार हुई धीमी

वहीं टीकाकरण की रफ्तार में भी कमी आठ है जिसको लेकर से केंद्र सरकार भी चिंतत है।23 अप्रैल को 11 मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने भी इस मुद्दे को उठाया था। अब जबकि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकार लगना शुरू हो चुका है ऐसे मेें रफ्तार तेज होनी चाहिए थी लेकिन धीमी है। सर रकारी आंकड़ों के मुताबिक 10-16 अप्रैल के बीच देशभर में 2.07 करोड़ टीकाकरण किया गया वहीं, 17-23 अप्रैल के मध्य 1.7 करोड़ और अप्रैल 24- 30 सप्ताह में 1.48 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया गया। अप्रैल के आखिरी सप्ताह में हुए टीकाकरण से पता चलता है कि महीने के पहले सप्ताह के मुकाबले 40 प्रतिशत कम वैक्सीनेशन किया गया। टीकाकारण करवाने वालों की संख्‍या में कमी आने के पीछे ये तथ्‍य बताया जा रहा है कि लोग कोरोना के डर से घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। वैक्‍सीनेशन सेंटर पर लगी लंबी लाइनों को देखकर लोग डरे हुए है। यही कारण है कि कम लोग वैक्‍सीन लगवाने जा रहे हैं।

https://hindi.oneindia.com/photos/big-news-of-may-4-61423.html

English summary
Demand for Air India Pilot Union- Vaccine to all crew members, otherwise they will stop work,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X