• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ये हैं दिल्‍ली को हिंसा की आग में झोंकने वाले 20 संदिग्‍ध, तलाश रही है क्राइम ब्रांच

|

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली दंगों के दौरान चांद बाग में नफरत की चिंगारी फैलाने वाले 20 संदिग्‍धों को दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लाइनअप किया है। क्राइम ब्रांच ने इन संदिग्‍धों की फोटो जारी की है और सरगर्मी से उनकी तलाश कर रही है। इनके बारे में सुराग देने वाले को दिल्‍ली पुलिस की तरफ से इनाम भी दिया जाएगा। आपको बता दें कि चांद बाग हिंसा में ही दिल्‍ली पुलिस के कॉन्‍सटेबल रतन लाल की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी।

delhi violence

जिनकी फोटो जारी की गई है उन्‍हें लेकर पुलिस का कहना है कि उस वक्त ये 20 आरोपी भी चांद बाग हिंसा में मौजूद थे। चांद बाग हिंसा के दौरान ही आईपीएस अधिकारी अमित शर्मा पर भी जानलेवा हमला हुआ था। शहादरा के डीसीपी (DCP) अमित शर्मा उस वक्त फोर्स के साथ भीड़ को काबू करने के लिए वहां पहुंचे थे। चांद बाग में ही दिल्ली पुलिस के एसीपी (ACP) अनुज कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था।

उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे। साथ ही सरकारी और निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा था। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पम्प को फूंक दिया था और स्थानीय लोगों तथा पुलिस कर्मियों पर पथराव किया।

शरजील और उमर खालिद भी हो चुके हैं गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की तरफ से उमर खालिद को 14 सितंबर को दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था। कड़कड़डूमा कोर्ट ने उमर खालिद और शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी गई है। दिल्ली पुलिस की तरफ से उनकी न्यायिक हिरासत और बढ़ाने की अर्जी भी लगाई गई थी। उमर खालिद के वकील ने दिल्ली पुलिस की अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि पुलिस की जांच में इसने सभी तरह से सहयोग किया है। ऐसे में यह आरोप लगाकर कि उमर खालिद जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। उसकी न्यायिक हिरासत को बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई अर्जी गलत है।

पाकिस्‍तान ने दुनिया को दिया धोखा: जेल में नहीं, ठाठ से अपने घर में है हाफिज सईद, वहीं से चला रहा आतंक की फैक्‍ट्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: Delhi police release photos of 20 accused.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X