• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: मुस्लिम-दलितों की सुरक्षा को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने जाहिर की चिंता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन अब हिंसा में बदल चुका है। इस हिंसा में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इसको लेकर चिंता जाहिर की है और दिल्ली के एलजी अनिल बैजल को पत्र लिखा है। चंद्रशेखर ने एलजी बैजल को पत्र लिखा है उसमे उन्होंने मुसलमानों और दलित वर्ग की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। चंद्रशेखर आजाद ने जो पत्र लिखा है उसमे कहा है कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कई इलाकों में रह रहे मुस्लिम समुदाय और शेड्यूल कास्ट के लोगों की सुरक्षा को लेकर मैं बहुत ही ज्यादा चिंतित हूं। मैं चाहता हूं कि हिंसा प्रभावित इन इलाकों का दौरा करूं।

chandrashekhar

चंद्रशेखर आजाद ने आगे पत्र में लिखा है कि मैं आपसे अपील करता हूं कि आप दिल्ली पुलिस को निर्देश दें कि वह हिंसा प्रभावित इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराएं। मैं आपका बहुत ही आभारी रहूंगा अगर आप पुलिस अधिकारियों को निर्देश दें कि वह मुझे इस बात की जानकारी दें कि मैं किस समय मंगलवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर सकता हूं। बता दें कि दिल्ली हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसा के बाद दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने एलजी अनिल बैजल से की मुलाकात। मुलाकात के बोले गोपाल राय, पुलिस ने हमे भरोसा दिया है कि संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त पुलिस बल को तैनात किया जाएगा।

दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए हिंसा प्रभावित इलाकों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इस बाबत मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके बताया कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएँ नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने HRD Minister @DrRPNishank जी से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए। उधर दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। इस आरोपी की पहचान शाहरुख के तौर पर हुई है।

इसे भी पढ़ें- ट्रंप के डिनर में शामिल नहीं होंगे मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजादइसे भी पढ़ें- ट्रंप के डिनर में शामिल नहीं होंगे मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजाद

English summary
Delhi Violence: Bhim army chief Chandrashekar Azad express his concern for the safety of Muslims and SC.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X