• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली में नए साल की पूर्व संध्या पर पिछले वर्ष की तुलना में बहुत कम हुआ यातायात उल्‍लंघन

|

नई दिल्‍ली। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष नए साल की पूर्व संध्या पर

यातायात
का उल्लंघन बहुत कुम हुआ। टोटल वाहनों में अनाधिकृत पार्किंग 706 के लिए 221 और चालान किए गए वहीं शराब पीकर ड्राइविंग करते हुए 26 लोगों का चालान किया गया है वहीं , रैश ड्राइविंग के मामले में 174 का चालान काटा गया।

बता दें हर वर्ष की अपेक्षा कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए कई राज्‍यों में धारा 144 लागू कर दी गई थी वहीं कई राज्यों ने सख्‍त नियम लागू किए थे। जिस कारण अधिकांश लोगों ने घर में जश्‍न मनाया। वहीं इस बार इन पाबंदियों की वजह लोग घर से बाहर कम निकले और यातायात नियमों का उलंघन भी बहुत कम हुआ।

ई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टिकर हुआ अनविार्य

वहीं हाल ही में दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टिकर कम्‍पलसरी हो चुके है। जिसके बाद इन दिनों वाहन मालिक नंबर प्‍लेट बदलवाने की कवायद में जुट चुके हैं । इसके बाद जिनकी गाडि़यों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टिकर नही होंगे उन्‍हें मोटा जुर्माना भरना पड़ेगा। वहीं अभी अन्‍य राज्‍यों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट और कलर कोडेड स्टिकर लगना शुरू नहीं हुए हैं और बड़ी संख्‍या में नौकरी के स‍िलसिले में दिल्‍ली और एनसीआर में बाहर के लोग रहते है या आवागमन करते हैं। इसके चलते ऐसे वाहन मालिकों को तगड़ा जुर्माना देना पड़ रहा है। दिल्ली-एनसीआर में बाहरी राज्यों की गाड़ियों को लेकर हो रही परेशानी को देखते हुए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने इसे राज्यों का विषय बताकर अपना पल्‍ला झाड़ लिया है।

अमिताभ बच्चन ने यूं किया New Year 2021 सेलिब्रेट, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

https://www.filmibeat.com/photos/elli-avram-43745.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi: The traffic violations on New Year's Eve this year were much less as compared to the previous year
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X