• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख दिल्‍ली सरकार ने लिया फैसला- अगले आदेश तक दिल्‍ली के सभी स्‍कूल बंद

|

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने फैसला किया है कि अगले आदेश तक नए एकेडमिक सेसन में किसी भी कक्षा के छात्रों को स्‍कूल न बुलाया जाए। दिल्‍ली शिक्षा निदेशालय ने कहा है कि इस सत्र में डिजिटल मोड में ही पढ़ाई कराई जाए। आदेश में कहा गया है कि एकेडमिक सीजन 2020-21 के लिए 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को ही स्‍कूल आने की अनुमति है वो भी अपने अभिभावकों से पूछ कर।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख दिल्‍ली सरकार ने लिया फैसला- अगले आदेश तक दिल्‍ली के सभी स्‍कूल बंद

ये छात्र अभिभावकों की मंजूरी पर परीक्षाओं, प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क व इंटर्नल असेसमेंट संबंधी कार्यों के लिए स्कूल आ सकेंगे। आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को किसी भी हालत में स्कूल न बुलाया जाए। इसके अलावा निदेशालय ने कहा कि इस आदेश का पालन न करने वालों को गंभीरता से लिया जाएगा। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी डेली रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में 2790 कोविड-19 के नए केस सामने आए हैं।

ये आंकड़ा इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही कोरोना संक्रमण से 9 मौतों की मौत भी हुई है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को 1819 मामले सामने आए थे, जिसने गुरुवार को 53 प्रतिशत छलांग लगी दी। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,790 नए कोविड मामले दर्ज होने के बाद 1121 लोग रिकवर होकर घर भी लौटें है। वहीं 9 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हो गई।

मुंबई में बेकाबू होता कोरोना, फरवरी की तुलना में मार्च में 475 फीसदी अधिक आए कोरोना के नए मामले मुंबई में बेकाबू होता कोरोना, फरवरी की तुलना में मार्च में 475 फीसदी अधिक आए कोरोना के नए मामले

English summary
Due to a rise in Covid-19 cases in the National Capital of Delhi, the Directorate of Education (DoE) announced on Thursday that students will not be asked to come to schools for the new academic session.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X