• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली में एक महीने से भी कम समय में 2,300 से अधिक लोगों की कोरोना से हुई मौत

|

नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना का प्रकोप बहुत बढ़ चुका है। ठिठुरन भरी सर्दी में कोरोना लोगों के लिए बड़ा काल साबित हो रहा है। अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में एक महीने से भी कम समय में 2,300 से अधिक कोविड -19 से मौत हो चुकी है। आधिकारिक डेटा के साफ है कि कोरोना दिल्‍ली में मौत का तांडव मचा रहा है।

एक माह से कम समय में हुईं इतनी मौतें

एक माह से कम समय में हुईं इतनी मौतें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 28 अक्टूबर से लेकर अब तक 2,364 लोगों की कोरोनोवायरस मौत हो चुकी है। दिल्‍ली में अचानक जब एक दिन में मामले बढ़े और मरीजों की संख्‍या 5 हजार का आंकड़ा पार कर गया तो मौतों की जांच की गई तो आधिकारिक आंकड़ों से पता चला कि कोरोना के मामले बढ़ने के साथ कोविड से मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने मौतों में तेजी से वृद्धि पर टिप्पणी करते हुए कहा कि स्थिति "खतरनाक" प्रतीत होती है।

    Coronavirus In India : देश के दूसरे Sero Survey की रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    देखें कोरोना से हुई मौतों का अधिकारिक आंकड़ा

    देखें कोरोना से हुई मौतों का अधिकारिक आंकड़ा

    दिल्‍ली में अकेले बुधवार को कोरोना के 8,720 नए मामले सामने आए और एक दिन में 99 लोगों की मौत हो गई। यह पांच दिनों में पहला दिन था जब एक दिन में मृत्‍यु दर 100 से नीचे आई । दिल्‍ली में 19 नवंबर को 98 की मौत, 20 नवंबर को 118, 21 नवंबर को 111, 22 नवंबर को 121 और 24 नवंबर को 23 और 109 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में 18 नवंबर को 131 लोगों की मृत्यु हुई।इस बीच, 11 नवंबर को 8,593 कोविड -19 के सर्वाधिक मामले एक दिन में दर्ज हुए थे।

    जानें अचानक कोरोना से क्यों हो रही अधिक मौत

    जानें अचानक कोरोना से क्यों हो रही अधिक मौत

    दिल्ली में कोरोनोवायरस संक्रमण की कुल संख्या बुधवार के अनुसार 5,45,787 हो गई है।उनमें से, 4,98,780 वायरस से ठीक हुए। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने हाल ही में रोगियों के देर से अस्पताल में भर्ती होने के मामलों को गंभीर बताया है। आईसीयू बेड की कमी, प्रतिकूल मौसम और बढ़ते प्रदूषण कुछ अन्य कारक हैं जिनके कारण राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस के मामलों में तेज वृद्धि हुई है। कोविद -19 मामलों को और अधिक फैलने से रोकने के लिए दिल्ली में प्राधिकरण अब माइक्रो-कंट्रीब्यूशन ज़ोन का सीमांकन कर रहे हैं, जबकि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अधिकारियों से होम आइसोलशन के तहत मरीजों की निगरानी करने और गंभीर मामलों में तत्काल अस्पताल में भर्ती सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

    40 साल की उम्र में भी प्रेग्नेंसी के लेकर बेफ्रिक है टीवी की 'जस्सी' मोना सिंह, 4 साल पहले ही कराए अंडे फ्रीज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi records over 2,300 corona deaths in less than a month
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X