#DELHIPOLICE को बड़ी कामयाबी, इंडियन मुजाहिदीन के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी को किया गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई की अंजाम देते हुए मोस्ट वांटेड आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान आरिज खान उर्फ जुनैद के तौर पर हुई है। मोस्ट वांटेड आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद को दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जुनैद आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है। उस पर 15 लाख रुपये का इनाम था। बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से जुनैद फरार था।

आरिज खान उर्फ जुनैद गिरफ्तार

आरिज खान उर्फ जुनैद गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब इंडियन मुजाहिदीन के वॉन्टेड आतंकवादी आरिज खान उर्फ जुनैद को उन्होंने गिरफ्तार किया। आतंकी जुनैद पर पांच बम धमाकों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आतंकी जुनैद पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, अहमदाबाद समेत 5 जगहों पर हुए बम धमाकों में शामिल होने का आरोप है।

आरिज खान उर्फ जुनैद पर 15 लाख का इनाम था

आरिज खान उर्फ जुनैद पर 15 लाख का इनाम था

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल टीम ने आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद को गिरफ्तार किया है। साल 2008 के दिल्ली सीरियल ब्लास्ट समेत कई बम धमाकों में जुनैद के शामिल होने का आरोप है। दिल्ली के सीरियल बम धमाकों में 165 लोगों की मौत हुई थी।

बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से ही फरार था

बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से ही फरार था

इंडियन मुजाहिदीन के वांटेड आतंकी जुनैद की तलाश पुलिस को काफी समय से थी। आरिज खान उर्फ जुनैद पर 15 लाख का इनाम था, वो बटला हाउस एनकाउंटर के बाद से ही फरार था। गिरफ्तार आतंकी के पास दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है। आतंकी जुनैद यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:- 3 Years of AAP: 2020 से पहले केजरीवाल सरकार का POPULARITY TEST, क्या है मामला...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police Special Cell arrested a wanted Indian Mujahideen terrorist.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.