• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शाहीन बाग: दिल्ली पुलिस ने PFI पर कसा शिकंजा, अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार सुबह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अध्यक्ष परवेज को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा स्पेशल सेल ने पीएफआई के सचिव इलियास को भी गिरफ्तार किया है। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी-एनपीआर के खिलाफ शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन और इसके पीएफआई से कथित लिंक के आरोप में दोनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Delhi Police Special Cell arrested PFI President Parvez and Secretary Illiyas in alleged connection Shaheen Bagh
    Delhi Violence: PFI President - Secretary गिरफ्तार, Shaheen bagh में फंडिंग का आरोप | वनइंडिया

    शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार सुर्खियों में रहा है और इसको लेकर देश में जमकर सियासत हुई है। पीएफआई पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लोगों को भड़काने और फंडिंग का आरोप है। पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास से पहले, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के एक सदस्य दानिश को गिरफ्तार किया था।

    दानिश को सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दुष्प्रचार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया था कि दानिश पीएफआई के काउंटर इंटेलिजेंस विंग का प्रमुख है और एंटी सीएए प्रोटेस्ट में काफी सक्रिय रहा है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि दानिश व उससे जुड़े नेटवर्क के लोग किस तरह से सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में काम कर रहे हैं।

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले हफ्ते ओखला से एक कश्मीरी दंपति को आईएस के खुरासान मॉड्यूल के साथ कथित संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया था। इन दोनों पर भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को भड़काने का आरोप है। पुलिस ने इनके पास से कुछ आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की थी।

    मध्य प्रदेश के संकट पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा- फ्लोर टेस्ट के दौरान दिखेंगे हैरान करने वाले नतीजे

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन लोगों से पूछताछ कर रही है। इनसे विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित फंडिंग के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस फंडिंग के सिलसिले में कई संदिग्धों के फोन और बैंक अकाउंट खंगालने में जुटी है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Police Special Cell arrested PFI President Parvez and Secretary Illiyas in alleged connection Shaheen Bagh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X