• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान ट्रैक्टर परेड: दिल्ली पुलिस बोली-किसानों ने रैली के लिए लिखित में कुछ नहीं दिया

|

नई दिल्ली। किसान संगठनों (Farmers protest) और दिल्ली पुलिस के बीच गणतंत्र दिवस(Republic day) के दिन होने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर समझौता हो गया है। किसान नेताओं ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें 26 जनवरी को 100 किलोमीटर लंबी ट्रैक्टर परेड( tractor rally) निकालने की इजाजत दे दी है। किसान किस रूट से यह रैली निकालेंगे इस पर फैसला जल्द संभव है। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने कहा है कि प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के रूट को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों ने उन्हें कुछ लिखित में नहीं दिया है।

Delhi Police says Protesting farmers have not given us anything in writing regarding the route

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के रूट को लेकर प्रदर्शनकारी किसानों ने उन्हें कुछ लिखित में नहीं दिया है। जब प्रदर्शनकारी किसान 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के मार्ग के बारे में हमें लिखित रूप में देंगे, हम इसका विश्लेषण करेंगे और निर्णय लेंगे। बता दें कि, दिल्ली एनसीआर में निकलने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए कई राज्यों के किसान दिल्ली आ रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने किसानों से परेड के दौरान अनुशासित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'मैं परेड में हिस्सा लेने वाले किसानों से अपील करना चाहता हूं कि वे अनुशासन बरतेंगे और कमिटी की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करेंगे। चढ़ूनी ने कहा चूंकि हजारों किसान इस परेड में हिस्सा लेंगे, लिहाजा इसका कोई एक मार्ग नहीं रहेगा। किसान नेता दर्शन पाल ने कहा दिल्ली की सीमाओं पर लगाए गए अवरोधकों को 26 जनवरी को हटा दिया जाएगा और किसान राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करके ट्रैक्टर रैलियां निकालेंगे।

वहीं, किसान प्रतिनिधियों और पुलिस की बैठक के बाद योगेंद्र यादव ने कहा कि 26 जनवरी को किसान इस देश में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड करेगा। पांच दौर की वार्ता के बाद ये सारी बातें कबूल हो गई हैं। सारे बैरिकेड खुलेंगे, हम दिल्ली के अंदर जाएंगे और मार्च करेंगे। रूट के बारे में मोटे तौर पर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा हम अपने दिल की भावना व्यक्त करने अपनी राजधानी के अंदर जाएंगे।

Farmers Protest: सिंधु बॉर्डर से पकड़े गए संदिग्ध ने लिया था इंस्पेक्टर का नाम, अब हरियाणा पुलिस ने दी सफाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police says Protesting farmers have not given us anything in writing regarding the route
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X