• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रैक्‍टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और UAPA के तहत दर्ज किया केस

|

नई‍ दिल्‍ली। दिल्ली पुलिस का स्पेशल सेल 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा की 'साजिश' और 'आपराधिक मंसूबों' की जांच करेगा। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि किसान नेताओं के साथ बनी सहमति को दरकिनार करने की 'पूर्व नियोजित' तथा 'सोची-समझी' योजना थी ताकि गणतंत्र दिवस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरकार को शर्मिंदा कराया जा सके।

ट्रैक्‍टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और UAPA के तहत दर्ज किया केस

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ करीब तीन दर्जन मुकदमें दर्ज किए हैं। जिनमें आईपीसी की कई संगीन धाराएं भी लगाई गई हैं। पुलिस ने कहा कि आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं और गैरकानूनी गतिविधियां (UAPA) अधिनियम के प्रावधानों तथा भारतीय दंड संहिता की राजद्रोह से संबंधित धाराओं के तहत जांच की जा रही है।

गाजियाबाद प्रशासन ने किसानों को यूपी गेट धरना स्थल खाली करने के लिए अल्टीमेटम दे दिया है। माना जा रहा है कि आज किसान धरना स्थल खाली कर सकते हैं। जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद है। तो वहीं किसान भी वापस यूपी गेट की ओर लौट रहे हैं। किसान धरना खत्म करने के पक्ष में नहीं है। इसके साथ ही खबर आ रही है कि किसान नेता राकेश टिकैत सरेंडर करने की बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया है।

दूसरी बार पापा बनने वाले हैं कपिल शर्मा, पत्‍नी की देखभाल के लिए शो से लेंगे छुट्टी, खुद किया कंफर्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police registers criminal case against farmers under UAPA for R-Day violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X